• 191 यात्रियों के साथ दुबई से करिपुर के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, फायर टेंडर और एंबुलेंस मौके पर
  • केरल: कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे से फिसल गया
  • कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 6,07,384 और अबतक कुल केस- 20,27,075: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,78,106 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 41,585 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.62% से बेहतर होकर 67.98% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 49,769 मरीज ठीक हुए

कांग्रेस विधायक पहुंचे भोपाल, सिंधिया समेत बड़े भाजपा नेताओं की बैठक जारी

कांग्रेस के विधायक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंच गये हैं. कांग्रेस ने खरीद फरोख्त के डर से उन्हें जयपुर भेज दिया था. मध्य प्रदेश में कल कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करना होगा.

कांग्रेस विधायक पहुंचे भोपाल, सिंधिया समेत बड़े भाजपा नेताओं की बैठक जारी

भोपाल: मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को 16 मार्च यानी कल सदन में अपना बहुमत साबित करने का आदेश दिया है. सभी पार्टियों ने अपने विधायकों को व्हिप जारी करके सदन में उपस्थित रहने का निर्देश भी दे दिया है. स्पीकर को तय करना है कि 22 बागी विधायकों का इस्तीफा वे स्वीकार करेंगे या नहीं. दूसरी तरफ कांग्रेस के बाकी विधायक भोपाल पहुंच गये हैं. 

भाजपा नेताओं की बड़ी बैठक जारी

 

मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट में कमलनाथ सरकार को पटखनी देने के लिये भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर चल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा, धर्मेंद्र प्रधान बैठक में उपस्थित हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इसमें शामिल हो चुके हैं. सिंधिया अभी अभी नरेंद्र सिंह तोमर के घर पहुंचे हैं. 

कांग्रेस के नेताओं की भाव- भंगिमा सुस्त

 

मध्य प्रदेश के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को बहुमत साबित करने के लिए कहा है. राज्यपाल के इस फरमान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है. कांग्रेस दावा तो कर रही है कि उसके पास 112 विधायक हैं लेकिन 112 विधायक दिख नहीं रहे हैं. आपको बता दें कि मौजूदा राजनीतिक हालातों से पता चलता है कि कमलनाथ सरकार का बच माना नामुमकिन है. 

ये भी पढ़ें- MP में कमलनाथ सरकार और कांग्रेस का काउंटडाउन शुरू

21 बागी विधायकों का ठिकाना बदला 

मध्यप्रदेश कांग्रेस सिंधिया गुट के 21 विधायकों को बेगलुरू में पहले जहां रोका गया था, अब उनका स्थान बदल दिया गया है. दिग्विजय सिंह का कहना है कि भाजपा उनके विधायकों को बंधक बना रही है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कांग्रेस के विधायकों को बंदी बनाए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने मौजूदा सियासी संकट के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया है.  

ये भी पढ़ें- आधी रात को कमलनाथ को अपनी सरकार के अल्पमत में आने की खबर मिली