राज्यसभा उपसभापति पर आगबबूला कांग्रेस, पद से हटाने के लिए लाई अविश्वास प्रस्ताव

राज्यसभा (Rajyasabha) में आज कृषि बिल पास हो गया. इस दौरान बहुत शोर शराबा और हंगामा हुआ. कांग्रेस ने उपसभापति के रवैये पर नाराजगी जताई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2020, 04:41 PM IST
    • उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
    • विपक्षी दलों ने किया जमकर हंगामा
राज्यसभा उपसभापति पर आगबबूला कांग्रेस, पद से हटाने के लिए लाई अविश्वास प्रस्ताव

नई दिल्ली: राज्यसभा (Rajysabha) में कृषि बिल के पास होने के दौरान विपक्ष ने भारी हंगामा किया. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सांसदों ने जमकर नारेबाजी की. उपसभापति हरिवंश ने अभद्रतापूर्ण व्यवहार कर रहे सांसदों को फटकार लगाई और भविष्य में सावधान रहने की चेतावनी दी.

Congress (कांग्रेस) इससे बहुत खफा है. कांग्रेस सांसद ने ऐलान किया कि वे उपसभापति हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रही है.

उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

आपको बता दें कि बिल पर चर्चा के दौरान विपक्ष के सांसदों ने हंगामा सदन की कार्यवाही बढ़ाए जाने को लेकर किया. कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने उपसभापति हरिवंश से मांग की कि राज्यसभा का समय ना बढ़ाएं लेकिन उन्होंने मांग ठुकरा दी. कयास लगाए जा रहे हैं कि उपसभापति से कांग्रेस की इतनी नाराजगी के पीछे ये भी बड़ा कारण है. इसी वजह से कांग्रेस उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई है.

क्लिक करें- Agricultural Bill राज्यसभा में पास, PM Modi ने बताया ऐतिहासिक दिन

विपक्षी दलों ने किया जमकर हंगामा

आपको बता दें कि आज राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने बहुत हंगामा किया. कांग्रेस ने मांग की थी कि कृषि मंत्री का जवाब कल हो, क्योंकि अधिकतर लोग यही चाहते हैं. राज्यसभा का समय 1:00 बजे तक है, लेकिन सरकार चाह रही थी कि बिल को आज ही पास करा लिया जाए. टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने रूल बुक को फाड़ दिया और माइक भी तोड़ दिया.

ट्रेंडिंग न्यूज़