लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में फेरबदल की तैयारी में है कांग्रेस, कई राज्यों में बदलेंगे अध्यक्ष!

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कई संगठनात्मक बदलाव कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि प्रियंका गांधी को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. साथ ही कई राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष बदले जा सकते हैं. यही नहीं राजस्थान में कांग्रेस के बीच चल रही गुटबाजी को लेकर भी कुछ हल निकाला जा सकता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2023, 02:00 PM IST
  • इन राज्यों में बदल सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष
  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी का हो सकता है चुनाव
लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में फेरबदल की तैयारी में है कांग्रेस, कई राज्यों में बदलेंगे अध्यक्ष!

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कई संगठनात्मक बदलाव कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि प्रियंका गांधी को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. साथ ही कई राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष बदले जा सकते हैं. यही नहीं राजस्थान में कांग्रेस के बीच चल रही गुटबाजी को लेकर भी कुछ हल निकाला जा सकता है.

इन राज्यों में बदल सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस जल्द ही राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल, झारखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है. वहीं महाराष्ट्र और तमिलनाडु में प्रभारी बदले जा सकते हैं. इसकी वजह दोनों राज्यों के मौजूदा प्रभारियों दिनेश गुंडो राव और एचके पाटिल को कर्नाटक सरकार में मंत्री पद मिलना है. 

कांग्रेस वर्किंग कमेटी का हो सकता है चुनाव
रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि राजस्थान को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. इसके अलावा पार्टी युवा चेहरों को मौका दे सकती है. नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी का जल्द चुनाव हो सकता है. पूरे सांगठनिक फेरबदल की प्रक्रिया अगले एक से तीन हफ्ते में पूरी होने की बात कही जा रही है.  

प्रियंका गांधी को मिल सकती है नई जिम्मेदारी
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश का प्रभार छोड़ सकती हैं ताकि वे अन्य राज्यों पर ध्यान लगा सकें. वह यूपी की प्रभारी बनाई गई थी. इसके बाद उन्होंने हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक का भी रुख किया था. प्रियंका ने यहां चुनाव प्रचार भी किया था. जहां यूपी में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खऱाब रहा था वहीं कर्नाटक और हिमाचल में कांग्रेस ने सरकार बनाई.

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस काफी उत्साहित है और वह देशभर में अपने कार्यकर्ताओं में फिर से जान फूंकना चाहती है. 

यह भी पढ़िएः नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने किया केजरीवाल की चाहत का खुलासा, जानें क्या है पूरा माजरा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़