कांग्रेस को फिर लगा झटका, अब इन दो नेताओं ने भी दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. दरअसल, दो और नेताओं ने पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए इस्तीफा दे दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2021, 09:25 AM IST
  • कांग्रेस में अब भी काफी उथल-पुथल मची हुई है
  • अब दो और नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है
कांग्रेस को फिर लगा झटका, अब इन दो नेताओं ने भी दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में चल रही उथल-पुथल अब भी थमने का नाम नहीं ले रही है. अब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक और उनके पिता हरेंद्र मलिक, जो पूर्व सांसद और प्रियंका गांधी वाड्रा की सलाहकार समिति के सदस्य हैं, उन्होंने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

पंकज मलिक ललितेश पती त्रिपाठी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे उपाध्यक्ष हैं. पंकज मलिक एक पूर्व विधायक भी हैं. उन्होंने मीडिया को एक पत्र जारी किया, जो उन्होंने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

मुजफ्फरनगर की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ऐलान 

मुजफ्फरनगर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने भी पार्टी छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अभी तक किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होने का फैसला नहीं किया है लेकिन सूत्रों ने बताया कि पिता-पुत्र समाजवादी पार्टी की ओर बढ़ रहे हैं.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के इस ऐलान के बाद लिया गया फैसला

यह बदलाव तब आया जब प्रियंका गांधी ने घोषणा की कि कांग्रेस आने वाले यूपी विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देगी. इसी के कुछ घंटों बाद हरेंद्र मलिक और उनके बेटे पंकज मलिक ने पार्टी छोड़ दी.

ये भी पढ़ें- पंजाब: अमरिंदर सिंह ने की अपनी पार्टी बनाने की घोषणा, बीजेपी संग गठबंधन के दिए संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़