• भारत में कोरोना के अब तक 918 मामले सामने आए, अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है, 79 लोगों का सफल इलाज हुआ
  • कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं, केरल में 167 और महाराष्ट्र में 186 लोग कोरोना प्रभावित
  • पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 6,61,367 मामले सामने आ चुके हैं
  • कोरोना वायरस के कारण विश्व में अब तक 30,671 लोगों की मौत हो चुकी है, जबिक 1,41,464 लोग बचाए जा चुके हैं
  • कर्नाटक में कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या 76 पहुंच गई है. पिछले 22 घंटे में 12 नए मामले सामने आए हैं
  • उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 61 मामले, शनिवार को 11 मामले सामने आए जिसमें सबसे ज्यादा 9 मामले नोएडा में दिखे
  • महाराष्ट्र में कोराना वायरस के 9 नए मामले, मुंबई में 8 और नागपुर में 1 नया मरीज, कुल मामले 167 हुए
  • कोरोना वायरस से अबतक महाराष्ट्र में 5, गुजरात में 3, कर्नाटक में 2, मध्य प्रदेश में 2 लोगों की मौत हो चुकी है
  • तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, कश्मीर और हिमाचल में एक-एक मौतें हो चुकी हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रभावितों की संख्या पहुंची 45, कई लोग ठीक भी हो रहे हैं

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में गुरुवार तक कोरोना प्रभावितों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है. हालांकि राहत की बात ये है कि इनमें से 11 कोरोना मरीज ठीक होकर घर भी वापस जा चुके हैं.   

उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रभावितों की संख्या पहुंची 45, कई लोग ठीक भी हो रहे हैं

लखनऊ: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती दिख रही है.  गुरुवार की दोपहर तक सात नए मरीजों के साथ यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या 45 पहुंच गई.

कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज नोएडा में
 गुरुवार को नोएडा में तीन, आगरा और बागपत में कोरोना का एक-एक मामला सामने आया. जिसके बाद यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 हो चुकी है. 

   इसके पहले कोरोना मरीजों में आगरा से 8, लखनऊ से 8, गाजियाबाद से 3, पीलीभीत से 2, बागपत से 2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए थे.  उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा 17 मरीज नोएडा से हैं. 

डरने की जरुरत नहीं राहत की भी है खबर
चीन से फैले जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर दुनिया भर में फैल चुका है. भारत में ये स्टेज टू से थ्री की तरफ बढ़ रहा है.  लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज और दूसरे अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस पॉजिटिव मरोजी की स्थिति ठीक बतायी गयी है. 

उत्तर प्रदेश स्वास्थ विभाग के अनुसार कुल 1707 टेस्ट निगेटिव पाए गए.  कुछ लोगों की टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा है. 

हवाई अड्डों पर है ज्यादा चौकसी
यूपी में अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 46 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई. नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया.  उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में 49 संदिग्ध भर्ती किए गए हैं. 

अब भी है जागरुकता की कमी
कानपुर के हैलट अस्पताल से तीन संदिग्ध मरीजों के भागने की भी खबर है. दूसरी तरफ कानपुर में लॉकडाउन के बाद भी निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है.  पुलिस ने करीब 215 एफआईआर दर्ज कर 1114 लोगों को गिरफ्तार किया है.  इसी तरह उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में भी लॉकडाउन का पालन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.