कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से अच्छी खबर, संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच मृत्यु दर में आई गिरावट

देश में रोजाना कोरोना के नए केस लगातार 4 लाख से अधिक आ रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी 4 हजार के आसपास बना हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 10:55 PM IST
  • मुंबई में भी कम हुई रफ्तार
  • देश के कुछ राज्यों में राहत
कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से अच्छी खबर, संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच मृत्यु दर में आई गिरावट

नई दिल्ली: देश में रोजाना कोरोना के नए केस लगातार 4 लाख से अधिक आ रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी 4 हजार के आसपास बना हुआ है. इस बीच कोरोना की सबसे भयावह मार झेल रहे महाराष्ट्र में नये मरीजों की संख्या में कमी आने से लोगों को हल्की राहत मिली है.

महाराष्ट्र में 48 हजार नये कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र से रोजाना आने वाले आंकड़ों में रविवार को कमी देखने को मिली है. जानकारी के मुताबिक रविवार को राज्य में 48,401 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं 60 हजार 226 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं.

महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 86.4 फीसदी हो गया है. ऐसे में राज्य में अब तक 44,07,818 मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं. राज्य में अभी कुल एक्टिव मामले 6,15,783 हैं.

मुंबई में भी कम हुई रफ्तार

मुंबई में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा कम होता दिखाई दे रहा है. रविवार को मुंबई में 2,403 नए कोरोना केस दर्ज किये गए. वहीं कोरोना की वजह से 68 लोगों की मौत हो गयी है.

ये भी पढ़ें- Assam: हेमंत बिस्वा सरमा ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल होगा शपथ ग्रहण समारोह

देश के कुछ राज्यों में राहत

देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप चरम पर है. पिछले 24 घंटे में 4,03,738 नए मामले सामने आए हैं,​ जिनमें 10 राज्यों में सर्वाधिक मामले 71.75% दर्ज किए गए हैं. अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम और लक्षद्वीप में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से किसी की भी जान जाने की सूचना नहीं है जो सबसे संतोष जनक खबर है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 20 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में 10 लाख की आबादी पर राष्ट्रीय मृत्यु औसत (176) से कम है, जबकि 16 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों में ये राष्ट्रीय स्तर से भी कम है.

उत्तरप्रदेश और दिल्ली में कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. अब दिल्ली में मेट्रो सेवा भी बंद रहेगी. इन दोनों राज्यों में पहले की अपेक्षा सख्ती और बढ़ा दी गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़