कोरोना का कहरः महाराष्ट्र में महिला बाल विकास विभाग के 30 बच्चे भी संक्रमित

महाराष्ट्र के महिला बाल विकास गृह के 30 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यहां पर स्पेशल चाइल्ड बच्चे रहते थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला बाल विकास गृह के 30 बच्चों में 5 लड़कियां और 25 लड़के कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2020, 03:10 PM IST
    • चिल्ड्रन होम के कुल 269 बच्चों की जांच (स्क्रीनिंग) कराई गई थी,
    • 84 बच्चों में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उनकी कोरोना टेस्ट की गई.
कोरोना का कहरः महाराष्ट्र में महिला बाल विकास विभाग के 30 बच्चे भी संक्रमित

मुंबईः महाराष्ट्र में अभी कोरोना का कहर कम नहीं हुआ है. संक्रमण अभी तेजी से फैल रहा है और अब तो बच्चों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. इम्यून सिस्टम कमजोर होने से स्पेशल बच्चे आसानी से कोरोना का शिकार भी बन सकते हैं. महाराष्ट्र में यह आफत आई भी ऐसे ही बच्चों के ही सिर है. दरअसल महिला बाल विकास विभाग के 30 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

5 लड़कियां 25 लड़के कोरोना संक्रमित
जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के महिला बाल विकास गृह के 30 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यहां पर स्पेशल चाइल्ड बच्चे रहते थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला बाल विकास गृह के 30 बच्चों में 5 लड़कियां और 25 लड़के कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

विभाग के चिल्ड्रेन्स एन्ड सोसायटी होम के 30 बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. 

84 बच्चों की हुई थी टेस्टिंग
बताया गया कि यह चिल्ड्रन होम मुंबई के मानखुर्द इलाके में है. चिल्ड्रन होम के कुल 269 बच्चों की जांच (स्क्रीनिंग) कराई गई थी, जिनमें से 84 बच्चों में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उनकी कोरोना टेस्ट की गई. कोरोना टेस्ट के बाद 84 में से 30 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन संक्रमित बच्चों में से दो को टीबी भी है. 

हिन्दुस्तान में कोरोना की दहशत, महज 24 घंटे 48 हजार 661 नये केस

बिहार: अंतिम संस्कार में शामिल हुए 16 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़