महज 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड साढे 62 हजार नये मरीज, अबतक कुल 20 लाख से अधिक केस

देश में खूंखार कोरोना वायरस ने अपने रफ्तार के कहर से हर किसी को डराकर रख दिया है. इस वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. महज 24 घंटे में कोरोना ने साढ़े 62 हजार से अधिक लोगों को शिकार बनाया, आपको बता दें, हिन्दुस्तान में ये कोरोना की अबतक की सबसे लंबी छलांग है. कोरोना संक्रमण की कुल संख्या 20 लाख के पार पहुंच गई है. इस रिपोर्ट में देखिए, ताजा अपडेट..

महज 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड साढे 62 हजार नये मरीज, अबतक कुल 20 लाख से अधिक केस

नई दिल्ली: हिन्दुस्तान में कोरोना वायरस हर रोज भयानक रूप धारण करता दिखाई दे रहा है. भारत में कोरोना वायरस ने महज 24 घंटे में रिकॉर्ड साढ़े 62 हजार से अधिक लोगों को अपनी जद में दे लिया. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि हिन्दुस्तान में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 20 लाख के पार पहुंच गए हैं, जिसे देखकर हर कोई सहम उठा है.

महज 24 घंटे में रिकॉर्ड 62 हजार नये केस

देश और दुनिया को अपने जंजीरों में जकड़ने वाले इस कोरोना वायरस के खतरनाक तांडव से भारत भी कराह रहा है. भारत का हाल आकड़ों के अनुसार तफसील से समझाते हैं. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार की सुबह जो नये आंकड़े जारी किए, उससे हर किसी की रूह कांप उठी. क्योंकि, पिछले भारत में कोरोना संक्रमण के कुल केस 20 लाख 27 हजार 75 पर पहुंच गए हैं.

24 घंटे में अबतक के सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के 62 हजार 538 नये केस सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में 886 लोगों को कोरोना ने मार डाला. ऐसे आंकड़ों से पूरी दुनिया खौफ के साए में जीने को मजबूर हो गई है. कोरोना ने भारत को भी अपना ठिकाना बना लिया है.

भारत में कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी

भारत में कोरोना वायरस से फैले दहशत और कोहराम के बीच आपको ताजा अपडेट से रूबरू करा देते हैं. कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 6 लाख 7 हजार 384 हो गए हैं, बीते 24 घंटें में सक्रिय मामले में 11 हजार 883 सक्रिय मरीजों का इजाफा हुआ है.

जबकि खतरनाक वायरस कोरोना से ठीक हुए और अस्पताल से छुट्टी मिलने वाले लोगों की तादाद 13 लाख 78 हजार 106 पर पहुंच चुकी है. स्वस्थ हो चुके लोगों और सक्रिय मामलों के बीच अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. यानी इतने सारे लोग कोरोना को हराकर घर वापस लौट आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 41 हजार 585 हो गई है.

कोरोना से जुड़ी हिन्दुस्तान के लिए राहत भरी जानकारी

कोरोना वायरस के कहर के बीच भारत के लिए एक राहत भरी जानकारी भी है. कोरोना संक्रमण पर अच्छी खबर ये है कि देश में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या करीब 68 फीसदी के पास पहुंच गई है.

कोविड-19 की रिकवरी दर 67.62% से बेहतर होकर 67.98% पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 49 हजार 769 मरीज ठीक हुए. यानी जितनी तेजी से कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं, उससे कई गुना ज्यादा रफ्तार भारत के लोग कोरोना को मात दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना की दवा से छूट रही है शराब

आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है, साबुन और पानी से बार-बार अपने हाथ अच्छी तरह से हाथ धोएं. कोरोना के खिलाफ इस जंग में हर किसी की भूमिका काफी अहम है. कोविड-19 के लक्षण विकसित करने पर घबराएं नहीं, तुरंत 1075 पर कॉल करें. सकारात्मक रहें और खुद को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें, हम एकजुट हो कोविड-19 के खिलाफ लड़ेंगे और जीतेंगे.

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में 'ड्रोन आतंकवाद' की नई पाकिस्तानी साजिश, J&K में अब सिर्फ 200 आतंकी बचे

इसे भी पढ़ें: "हिन्दू राष्ट्र की ओर भारत"! क्या मुसलमान नेता मोदी सरकार को रास्ता दिखा रहे हैं?