भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 50, कर्नाटक में 3 नए केस

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4000 के पार हो गयी है. ये समस्या भारत में भी लगातार बढ़ रही है. कर्नाटक में कोरोना वायरस से पीड़ित 3 नये केस सामने आए हैं.

भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 50, कर्नाटक में 3 नए केस

दिल्ली: कोरोना से अब तक सबसे ज्यादा मौत चीन में हुई है. उसके बाद दूसरे स्थान पर इटली है. कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कर्नाटक में कोविड 19 वायरस यानी कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने इन मामलों की पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी है. इस तरह से भारत में कोरोना के मामलों की संख्या 47 से बढ़कर 50 हो गई है.  

लगातार बढ़ रहे मरीज

इससे पहले पुणे में कोरोना वायरस से जुड़ा महाराष्ट्र का पहला केस सामने आया है. इसमें पति-पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं. ये दोनों मरीज एक जनवरी को दुबई से पुणे लौटे थे. दोनों पुणे की एक ट्रेवल एजेंसी की ओर से आयोजित दुबई टूर के लिए खाड़ी देश गए थे. इन दोनों पति-पत्नी को एक जनवरी से अब तक कोई तकलीफ नहीं हुई लेकिन सोमवार सुबह उन्हें दिक्कत महसूस होने लगी. इसे देखते हुए दोनों पति-पत्नी पुणे के नायडू अस्पताल पहुंचे जहां उनका टेस्ट किया गया. इनके सैंपल पॉजिटिव आने के बाद नायडू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

कई राज्यों में सक्रिय COVID-19

केरल, दिल्ली, यूपी, पंजाब, बेंगलुरू और जम्मू से एक-एक मामले सामने आए हैं, जबकि दो पुणे से है. 41 मरीजों में COVID-19 सक्रिय पाया गया है, जिसका इलाज जारी है. 8 मार्च को ही केरल से 5 कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे. केरल के 3 मरीजों इटली की यात्रा कर चुके हैं, वहीं 2 अन्य उन्हीं के परिवार के सदस्य हैं. लद्दाख में 2 मरीज कोरोना संक्रमित हैं. दोनों मरीज ईरान की यात्रा कर चुके हैं. तमिलनाडु से भी एक मामला सामने आया है. तमिलनाडु में जिस शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है, वह ओमान की यात्रा कर चुका है. 

दुनिया में कोरोना से मौत मामले में दूसरे स्थान पर इटली

कोरोना से अब तक सबसे ज्यादा मौत चीन में हुई है. उसके बाद दूसरे स्थान पर इटली है. इटली में इस संक्रमण के अब तक कुल 5000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं,. जो चीन, दक्षिण कोरिया और ईरान के बाद सबसे अधिक है.  भारत में कोरोना से अब तक 50 लोग संक्रमित हो चुके हैं. देश में इसके बचाव के लिए लगातार जागरूकता फैलाई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना का डरावना सन्देश: डेढ़ करोड़ लोगों को बना सकता है निशाना