कोरोना वायरस: आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

कोरोना वायरस की वजह से खेलों पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है. आईपीएल को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2020, 08:22 PM IST
    • BCCI की IPL गवर्निंग काउंसिल ने फैसला किया है कि IPL 2020 सीजन को अगले नोटिस के लिए निलंबित कर दिया जाए
    • यूएई में कोरोना का कहर व्याप्त है. इस वजह से एशिया कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहा है.
कोरोना वायरस: आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

मुंबई: विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि अगली सूचना तक इस टूर्नमेंट को स्थगित किया जा रहा है.  बोर्ड ने इस बारे में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टीम मालिकों, ब्रॉडकास्टर, स्पॉन्सरों और स्टॉकहोल्डरों को जानकारी दे रही है.

जय शाह बोले, सरकार के आदेश का पालन करेगी बीसीसीआई

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा कि महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा लागू COVID-19 और लॉकडाउन उपायों के बारे में विकसित वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं के कारण BCCI की IPL गवर्निंग काउंसिल ने फैसला किया है कि IPL 2020 सीजन को अगले नोटिस के लिए निलंबित कर दिया जाए.

बता दें कि देश में लॉकडाउन बढ़ने के बाद अप्रैल- मई में लीग के कराए जाने की संभावना नहीं बची है. हालांकि बोर्ड ने टूर्नमेंट के लिए कोई नया विंडो घोषित नहीं किया है.

आईपीएल के लिये करना पड़ सकता है लम्बा इंतजार

मौजूदा हालात पर गौर करें तो आईपीएल का आयोजन सितंबर से नवंबर के बीच हो सकता है बशर्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 वर्ल्ड की तारीख बदलने को राजी हो जाएं. ऑस्ट्रेलिया में फिलहाल छह महीने का ट्रैवल बैन चल रहा है जो 30 सितंबर को समाप्त होगा. अगर स्थितियां सामान्य हो जाती हैं तो वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा.

महाराष्ट्र में कोरोना का 'महा'तांडव! बेकाबू हो रहे हालात

विश्व कप पर पड़ सकता है बुरा असर

इसी साल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप होना है लेकिन यूएई में कोरोना का कहर व्याप्त है. इस वजह से एशिया कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहा है. भारत को इस साल जून में में श्री लंका का भी दौरा करना है. इसके अलावा इसी साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी ट्वेंटी विश्वकप भी होना है. चूंकि ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने 6 महीने के लिए अपनी सीमाएं सील कर दी हैं. इस वजह से विश्वकप पर भी खतरा है.

भारतीय रिसर्च लैब ने कोरोना से जुड़ी विशेष जानकारी जुटाई

ट्रेंडिंग न्यूज़