कोरोनाः योगी सरकार ने गुटखे के उत्पादन और बिक्री पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच योगी सरकार ने दुकानों पर लगने वाली भीड़ कम करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश में सभी प्रकार के गुटखों के उत्पादन और बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2020, 09:56 PM IST
कोरोनाः योगी सरकार ने गुटखे के उत्पादन और बिक्री पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

लखनऊ: कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूरे राज्य में पान मसाला पर प्रतिबंध लगा दिया है. राज्य सरकार ने यूपी में पान मसाला के उत्पादन, वितरण और बिक्री पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार को ये निर्णय इसलिए करना पड़ा क्योंकि शाम को सभी किराना की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ती है. इससे ज़रूरी सामान लेने वाले ग्राहकों को भारी भीड़ के सामना करना पड़ता है जो कोरोना वायरस का खतरा बढ़ाती है.

पहले भी लग चुकी है रोक

बता दें कि जब योगी आदित्यनाथ 2017 में उत्तर प्रदेश के सीएम बने थे उस वक्त भी उन्होंने राज्य में पान-गुटखा पर बैन लगा दिया था. लेकिन शुरूआती सख्ती के बाद राज्य में एक बार फिर से पान-गुटखे की बिक्री शुरू हो गई थी. अब कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है.

कोरोना: मध्यप्रदेश में महिला की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 600 के पार

उत्तर प्रदेश में तीन नये मामले सामने आए
लॉकजडाउन के बीच कोरोना संक्रमित के तीन नए मामले सामने आए हैं. इनमें से एक पीलीभीत और दो गौतम बुद्धनगर (नोएडा) से हैं.  से हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 38 हो गई है. इनमें से 11 लोगों की हालत में सुधार हुआ है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है तथा बाकी 27 लोगों की स्थिति स्थिर है. 

कोरोनाः यूपी में विदेश से आए लोगों को खोजेंगे ग्राम प्रधान

देश में अब तक 605 मामले
कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है. ये आंकड़ा 600 को पार कर चुका है . देश में कोरोना वायरस के 605 कंफर्म केस हो गए हैं. दिल्ली में आज 5 नए केस मिले हैं जिससे लोगों में कोरोना का खौफ और बढ़ गया है. मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित पहली मौत हुई.

इसके साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 12 हो गई है. मध्यप्रदेश में जबलपुर में छह, इंदौर में चार, भोपाल में दो, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक संक्रमित मिले हैं.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़