• देश की रक्षा के लिए हमारे देश के वीर जवान क्या कर सकते हैं. यह लद्दाख में पूरी दुनिया ने देख लिया- पीएम मोदी
  • देश में प्रदूषण मुक्त ईंधन एथेनॉल का उत्पादन 40 करोड़ लीटर से बढ़कर पांच गुना यानी 200 करोड़ लीटर हुआ- पीएम
  • आज से राष्ट्रीय डिजिटल हेल्थ मिशन की शुरुआत, एक ही कार्ड में होगा पूरा मेडिकल इतिहास - पीएम
  • अब भारत का किसान अपनी मर्जी का मालिक है, वह जहां चाहे अपना उत्पाद बेच सकता है. किसानों की आय दोगुना करने की कोशिश हमने की-पीएम
  • गांवों में कृषि और गैर कृषि उत्पादों के लिए संघ बनाया जाएगा. जिससे गांव आत्मनिर्भर बनेंगे- प्रधानमंत्री
  • पिछले 5 सालों में देश के 1.5 लाख पंचायतों में ऑप्टिकल फायबर पहुंचा दिया गया है. बाकी एक लाख पंचायतों में तेजी से काम जारी-पीएम
  • देश के 6 लाख गावों में ऑप्टिकल फायबर पहुंचाया जाएगा. यह काम 1000 दिनों के अंदर पूरा कर दिया जाएगा-पीएम
  • हमारे देश की महिलाएं फायटर प्लेन उड़ाने के साथ गहरी खदानों में भी काम कर रही हैं, नौसेना में भी महिला शक्ति की भागीदारी बढ़ी
  • देश में तेजी से महिला सशक्तिकरण हो रहा है. सरकारी योजनाओं में महिलाएं ज्यादा से ज्यादा भागीदारी कर रही हैं.
  • जल जीवन मिशन के तहत प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा घरों में पाइप से जल पहुंच रहा है. एक करोड़ परिवारों तक साफ जल पहुंचाया गया- पीएम

हिन्दुस्तान में कोरोना की सबसे लंबी छलांग, 24 घंटे में रिकॉर्ड 28 हजार 701 नये केस

देश में खूंखार कोरोना वायरस ने अपने रफ्तार के कहर से हर किसी को डराकर रख दिया है. इस वायरस की देश में अबतक की सबसे ऊंची छलांग लगाई है. महज 24 घंटे में कोरोना के साढ़े 28 हजार से अधिक नये केस सामने आए, जबकि 500 लोगों की मौत हो गई. इस रिपोर्ट में देखिए, ताजा अपडेट..

हिन्दुस्तान में कोरोना की सबसे लंबी छलांग, 24 घंटे में रिकॉर्ड 28 हजार 701 नये केस

नई दिल्ली: हिन्दुस्तान में कोरोना वायरस हर रोज भयानक रूप धारण करता दिखाई दे रहा है. भारत में इस खूंखार वायरस ने अबतक की सबसे ऊंची छलांग लगाते हुए महज 24 घंटे में 28 हजार 700 से अधिक लोगों को अपनी जद में दे लिया. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि हिन्दुस्तान में कोरोना की ये अबतक की सबसे तेज रफ्तार है, जिसे देखकर हर कोई सहम उठा है.

24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 28 हजार 701 नये मामले

देश और दुनिया को अपने जंजीरों में जकड़ने वाले इस कोरोना वायरत के खतरनाक तांडव से भारत भी कराह रहा है. पूरी दुनिया खौफ के साए में जीने को मजबूर हो गई है. कोरोना ने भारत को भी अपना ठिकाना बना लिया है. भारत का हाल आकड़ों के अनुसार तफसील से समझाते हैं. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार की सुबह जो नये आंकड़े जारी किए, उससे हर किसी की रूह कांप उठी. क्योंकि, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 28 हजार 701 नये केस सामने आए हैं.

वहीं बीते 24 घंटे में 500 लोगों को कोरोना ने मार डाला. देश में कोरोना के कुल मामले 8 लाख 78 हजार के पार पहुंच गया है. जो बीते एक दिन पहले 8 लाख 48 हजार के पार था.

भारत में कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी

भारत में कोरोना वायरस से फैले दहशत और कोहराम के बीच आपको ताजा अपडेट से रूबरू करा देते हैं. कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 3 लाख 1 हजार 609 हो गए हैं, अबतक कुल 8 लाख 79 हजार 254 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. बीते 24 घंटें में संक्रिय मामले में 9 हजार 351 मरीजों का इजाफा हुआ है.

जबकि खतरनाक वायरस कोरोना से ठीक हुए और अस्पताल से छुट्टी मिलने वाले लोगों की तादाद 5 लाख 53 हजार 471 पर पहुंच चुकी है. स्वस्थ हो चुके लोगों और सक्रिय मामलों के बीच अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. यानी इतने सारे लोग कोरोना को हराकर घर वापस लौट आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 23 हजार 174 हो गई है.

कोरोना से जुड़ी हिन्दुस्तान के लिए राहत भरी जानकारी

कोरोना वायरस के कहर के बीच भारत के लिए एक राहत भरी जानकारी भी है. कोरोना संक्रमण पर अच्छी खबर ये है कि देश में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 63 फीसदी से अधिक पहुंच गई है.

कोविड-19 की रिकवरी दर 62.92% से बेहतर होकर 63.01% पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 18,850 मरीज ठीक हुए. यानी जितनी तेजी से कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं, उससे कई गुना ज्यादा रफ्तार भारत के लोग कोरोना को मात दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: फिलहाल अमिताभ की तबीयत ठीक, डॉक्टर ने बताया उनके लिए क्यों खतरनाक है कोरोना!

आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है, साबुन और पानी से बार-बार अपने हाथ अच्छी तरह से हाथ धोएं. कोरोना के खिलाफ इस जंग में हर किसी की भूमिका काफी अहम है. कोविड-19 के लक्षण विकसित करने पर घबराएं नहीं, तुरंत 1075 पर कॉल करें. सकारात्मक रहें और खुद को अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल करें, हम एकजुट हो कोविड-19 के खिलाफ लड़ेंगे और जीतेंगे.

इसे भी पढ़ें: भाजपा में नहीं शामिल होंगे सचिन पायलट, तो क्या तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी है?

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट को कांग्रेस से निकालने की प्लानिंग? नहीं मनाएगी पार्टी- सूत्र