Corona In India: दूसरी लहर ने मचाई घनघोर तबाही, तीसरी लहर आना बाकी

केंद्र सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने इस महामारी को लेकर एक और गंभीर चेतावनी दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2021, 10:18 PM IST
  • तीसरी लहर के लिए पहले से तैयार रहना जरूरी
  • कोरोना की दूसरी लहर में ही तबाह स्वास्थ्य विभाग
Corona In India: दूसरी लहर ने मचाई घनघोर तबाही, तीसरी लहर आना बाकी

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की दूसरी लहर से हालात पहले से बेकाबू हैं और इस बीच केंद्र सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने बड़ा खुलासा कर दिया. उन्होंने कहा कि अभी ये कोरोना महामारी की दूसरी लहर है और तीसरी लहर का कहर अभी आना बाकी है.

कोरोना महामारी पर केंद्र का अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

केंद्र सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के विजयराघवन ने इस महामारी को लेकर एक और गंभीर चेतावनी दी है. उन्होंने बुधवार को कहा कि जिस तरह तेजी से वायरस का प्रसार हो रहा है कोरोना महामारी की तीसरी लहर आनी तय है, लेकिन यह साफ नहीं है कि यह तीसरी लहर कब और किस स्तर की होगी. उन्होंने कहा कि हमें बीमारी की नई लहरों के लिए तैयारी करनी चाहिए.

तीसरी लहर के लिए पहले से तैयार रहना जरूरी

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार के प्रिसिंपल साइंटिफिक अडवाइजर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर भी आकर रहेगी इसे कोई रोक नहीं सकता.  लेकिन यह कब और कैसे आएगी अभी इस बारे में कहा नहीं जा सकता.  

प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार विजय राघवन ने कहा कि हमें कोरोना की नई लहर के लिए तैयार रहना होगा. वैसे भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कोरोना की तीसरी क्या चौथी लहर देख रही है.

ये भी पढ़ें- जानिये किसने तोड़ा था IPL का बायो बबल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

कोरोना की दूसरी लहर में ही तबाह स्वास्थ्य विभाग

देश में हर रोज कोरोना से करीब 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. लगातार साढ़े 3 लाख से ज्यादा नये कोरोना संक्रमितों का पता चल रहा है. सबसे भयावह बात ये है कि कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों को फेफड़ों में संक्रमण और हार्ट अटैक की समस्या से जूझना पड़ रहा है.

दिल्ली का बुरा हाल इस लहर में होने की आशंका है. देश में कोरोना की तीसरी लहर का मतलब है दिल्ली में कम से कम पांचवीं लहर. लिहाजा पहले से भी कई गुना ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. तीसरी लहर कब आएगी, इस बारे में विशेषज्ञ फिलहाल कुछ भी पुख्ता तौर पर कहने की स्थिति में नहीं है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़