close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्रिकेट टीम इंडिया पर दिल्ली में मंडरा रहे हैं दो खतरे

दिल्ली में भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर को टी-20 क्रिकेट का मुकाबला होने वाला है. लेकिन टीम इंडिया का दिल्ली दौरा खतरे में है. हमारे स्टार खिलाड़ियों को प्रदूषण के साथ आतंकियों से भी खतरा है. 

क्रिकेट टीम इंडिया पर दिल्ली में मंडरा रहे हैं दो खतरे
आतंकियों की लिस्ट में विराट कोहली

नई दिल्ली: दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. एक अनाम चिट्ठी में देश की कई अहम हस्तियों समेत क्रिकेट टीम इंडिया और उसके कप्तान विराट कोहली पर भी हमले का खतरा जताया गया है. लेकिन टीम इंडिया पर इसके अलावा दूषित 

एनआईए को मिली चिट्ठी
राष्ट्रीय जांच एजेन्सी यानी एनआईए को एक गुमनाम पत्र मिला है. जिसमें दावा किया गया है कि केरल के कोझिकोड के संगठन ''ऑल इंडिया लश्कर'' ने आतंकी हमले की योजना बनाई है. इनकी लिस्ट में टीम इंडिया के साथ साथ प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गृहमंत्री, एलके आडवाणी, जेपी नड्डा, आरएसएस प्रमुख जैसी हस्तियों के नाम शामिल हैं. हालांकि इस चिट्ठी की विश्वसनीयता अभी संदेह के घेरे में है. लेकिन सुरक्षा एजेन्सियां किसी तरह का खतरा नहीं उठाना चाहती हैं. इसलिए नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बेहद सख्त सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. एनआईए ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि वह खिलाड़ियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे. 
हालांकि इस मैच में कोहली टीम के साथ नहीं होंगे. दिल्ली में कप्तानी की जिम्मेदारी उप कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर है. 

प्रदूषण भी है खिलाड़ियों का दुश्मन
मैदान पर टीम इंडिया पर आतंकियों के साथ साथ जहरीली हवाओं का खतरा है. एक दिन का अभ्यास और अगले दिन मैच, कुल मिलाकर टीम इंडिया और मेहमान बांग्लादेश के खिलाड़ी दो दिन मैदान पर रहेंगे. इस समय दिल्ली के आनंद विहार में एयर क्वालिटी इंडेक्स 534 पर है. यानी बदतर से भी बुरा. 
इस बार अनुमान है कि मैच के दौरान एक्यू आई 200 के आस पास रहेगा. दो साल पहले दिल्ली में मैच के दौरान श्रीलंका के लाहिरु गमगे सिर नीचे कर के उल्टी करने लगे थे. इस समय दिल्ली में सामान्य से छह गुना ज्यादा स्मॉग था. प्रदूषित हवा में दौड़ने भागने से फेफड़ों पर बेहद बुरा असर पड़ता है. ऐसे में खिलाड़ियों को ज्यादा मुश्किल आती है. 
इस बार भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के सामने दिल्ली में प्रदूषण का जबरदस्त खतरा मंडरा रहा है.