close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब AK ऐप से लीजिए दिल्ली सरकार के कामकाज का पूरा हिसाब-किताब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के कामकाज का ब्योरा पेश करने के लिए 'AK' मोबाइल ऐप्लिकेशन लॉन्च किया है. जिसके जरिए दिल्लीवासियों से सीधे जुड़ने का प्लान बनाया गया है.

अब AK ऐप से लीजिए दिल्ली सरकार के कामकाज का पूरा हिसाब-किताब

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज AK ऐप लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को आम लोगों तक पहुंचाना अब आसान हो जाएगा. AK ऐप पर आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के सारे कामों की जानकारी तो उपलब्ध होगी ही सरकार के कामों से जुड़ी सारी खबरें, वीडियो और फोटोग्राफ भी उपलब्ध रहेंगे. शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में हुए कामकाज का पूरा हिसाब किताब AK ऐप पर विजिट करके लिया जा सकता है. अब देश-विदेश में बैठकर भी दिल्ली सरकार के गवर्नेंस मॉडल को जाना और समझा जा सकता है. इसके अलावा पार्टी और सरकार के सभी कार्यक्रम इस ऐप के माध्यम से घर बैठे लाइव भी देखे जा सकेंगे.

एक प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान ऐप लॉन्च करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी युवाओं की पार्टी है. साथ ही यह ऑर्गेनाइज तरीके से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली पार्टी है. इस दौरान उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिन्हें आम आदमी पार्टी में इंटरेस्ट है, दिल्ली सरकार के कामों में इंटरेस्ट है, यह ऐप उनके लिए है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस ऐप के जरिए सीधे पार्टी और सरकार से जुड़ा जा सकता है. ऐप में 'ट्रूथ Vs प्रोपगेंडा' नाम का एक सेक्शन भी होगा, जिसमें दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी के खिलाफ चलाए जा रहे झूठे प्रोपगेंडा की सच्चाई बताई जाएगी.

ऐसे करें डाउनलोड

AK ऐप को गूगल 'प्ले स्टोर' से डाउनलोड किया जा सकता है या फिर 9871010101 पर मिस कॉल करके भी ऐप को डाउनलोड किया जा सकता है. साथ ही अरविंद केजरीवाल की वेबसाइट www.arvindkejriwal.in के माध्यम से भी इसे डाउनलोड किया जा सकता है. 

मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अब तक दिल्ली सरकार की उपलब्धियों को सही ढंग से लोगों तक पहुंचा नहीं पा रही थी, लेकिन अब ऐप के जरिए लोगों तक पहुंचना आसान हो जाएगा.