हाईकोर्ट ने लगाई दिल्ली सरकार की फटकार, कहा-आपसे नहीं संभल रहा तो केंद्र को सौंपें जिम्मेदारी?

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और सप्लाई के मामले पर केजरीवाल सरकार की जमकर तलाड़ लगाते हुए  कहा है कि अगर आपसे नहीं संभल रहा तो केंद्र सरकार को सौंपे जिम्मेदारी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2021, 07:40 PM IST
हाईकोर्ट ने लगाई दिल्ली सरकार की फटकार, कहा-आपसे नहीं संभल रहा तो केंद्र को सौंपें जिम्मेदारी?

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले और ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को केजरीवाल सरकार की कड़ी फटकार लगाई है, कोर्ट ने कहा, अगर दिल्ली सरकार मौजूदा स्थिति को नहीं संभाल सकती तो हमें बताएं, हम केंद्र सरकार को यह जिम्मेदारी दे देते हैं. 

दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई के मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए कोर्ट कहा, सेठ ऑक्सीजन रिफिलर के पास 20 मीट्रिक टन ऑक्सीजन होती है पर दिल्ली सरकार के द्वारा जारी ऑक्सीजन सप्लाई के लिए जारी आदेश में उस कंपनी का नाम तक नहीं है यहां भी एक बड़ी गड़बड़ दिख रही है. 

सेठ रिफिलिर की यूनिट को सौंपा सरकार के हाथ
वहीं कोर्ट ने सेठ रिफिलर को आदेश देते हुए कहा, हम आपकी यूनिट को सरकार के कब्जे में दे रहे हैं. लोग मर रहे हैं और आप मुनाफाखोरी में लगे हैं.' ऐसे में सेठ रिफिलर के वकील ने उनका पक्ष रखते हुए दिल्ली सरकार पर ही सवाल खड़े कर दिए और कहा, इसमें हमारी गलती नहीं है. हमें बताया ही नहीं जा रहा कि किसको कितनी ऑक्सीजन की जरूरत है और कहां सप्लाई करनी है.' 

हाईकोर्ट ने कहा, आज की सुनवाई हमारे लिए अचंभित करने वाली थी क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ से कहा जा रहा था कि ऑक्सीजन की इतनी किल्लत नहीं है जितनी सामने आ रही है, तब हमने उस पर विश्वास नहीं किया था लेकिन आज की तस्वीर यह दिखाती है कि वाकई में काफी कुछ गड़बड़ है. 

हमारा विश्वास डगमगा रहा है, अपना घर दुरुस्त कीजिए 
दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार के कामकाज पर टिप्पणी करते हुए कहा, हमारा विश्वास डगमगा रहा है. आप अपना घर दुरुस्त कीजिए; आप प्रशासक हैं; आपको प्रशासन चलाना आना चाहिए; आपको हमने कभी पावर का इस्तेमाल करने से नहीं रोका. इसके जवाब में दिल्ली सरकार ने कहा, हमारे लिए ये नया मामला है. हम सीख रहे हैं पहले ये हमारा काम नहीं था. 

हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा, आज की सुनवाई से साफ हो गया है कि दिल्ली सरकार की ऑक्सीजन सप्लाई (जिसमें लिक्विड और सिलेंडर दोनों शामिल हैं) को लेकर की गई व्यवस्था में कई खामियां हैं जिन्हें जल्द दुरुस्त करने की जरूरत है. अंत में कोर्ट ने दिल्ली सरकार को आदेश दिया वो कल कोर्ट को ये बताए कि सप्लायर के पास कितना गैस स्टॉक है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़