डरा रही है दिल्ली: 7 दिनों से रोजाना कोरोना के करीब 1 हजार केस आ रहे हैं सामने

देश की राजधानी दिल्ली से जो कोरोना को लेकर आंकड़े सामने आ रहे हैं, वो वाकई डरावने हैं. 15 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार से 23 तक पहुंच गई..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2020, 02:15 PM IST
    • 15 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार से 23 तक पहुंची
    • बीते 7 दिनों से रोजाना कोरोना के 1 हजार नए मरीज आ रहे है सामने
    • हॉट स्पॉट की संख्या में बढ़ोतरी, दिल्ली में कंटेनमेंट की संख्या 158
    • भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दो लाख के पार
    • डरा रही है दिल्ली: महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाद तीसरे नंबर पर दिल्ली
डरा रही है दिल्ली: 7 दिनों से रोजाना कोरोना के करीब 1 हजार केस आ रहे हैं सामने

नई दिल्ली: पिछले पांच महीने से तबाही मचा रहे कोरोना वायरस का कहर बदस्तूर जारी है. इस बहुरुपिये वायरस को समझने में वैज्ञानिक अब भी नाकाम है. वहीं दूसरी ओर बहुरुपिया कोरोना वायरस अपना पैर जमाता जा रहा है.

दिल्ली में हर रोज 1 हजार से अधिक केस

दुनिया भर में इस वायरस की चपेट में आए लोगों की संख्या 65 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है, जिसमें दो लाख से ज्यादा मरीज सिर्फ भारत में है. लेकिन यहां बात राजधानी दिल्ली की जहां पिछले सात दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हजार के आंकड़े में इजाफा हो रहा है यानी पिछले सात दिनों से हर रोज एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे है.

मरीजों की संख्या 10 हजार से 23 तक पहुंची

बुधवार शाम को जारी आंकड़े ने इन सारे रिकॉड्स को तोड़ डाले. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि क्या देश की राजधानी दिल्ली में खतरनाक कोरोना वायरस ने पैर जमा लिया है. आखिर राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या क्यों बढ़ रही है? हम आपके इन सवालों का जवाब देते हैं. लेकिन सबसे पहले उन आंकड़ों से आपको रूबरू करवाते हैं, जिसने दिल्ली को डरा कर रख दिया है.

पूरे देश को डरा रही है राजधानी दिल्ली

पिछले 15 दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10 से बढ़कर 23 हजार पार कर गई है. पिछले सात दिनों से हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में करीब 1000 का इजाफा हो रहा है. बुधवार को राजधानी दिल्ली में 1513 नए मामले सामने आए, वहीं मंगलवार को 1298 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. सोमवार को करीब 1000 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले थे.

दिल्ली में कंटेनमेंट की संख्या बढ़कर 158

राजधानी दिल्ली सिर्फ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में ही बढ़तरी नहीं हो रही बल्कि हॉटस्पॉट की संख्या में खासा इजाफा देखने को मिला है. पिछले 15 दिनों में 85 नए हॉट स्पॉट बढ़ गए हैं. अगर कंटेनमेंट ज़ोन की बात करें तो उसकी संख्या 158 है.

महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाद तीसरे नंबर पर दिल्ली

फिलहाल दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में 30 जून तक पूरी तरह से लॉकडाउन है. यहां सवाल उठता है राजधानी में अचानक मरीजों की संख्या बढ़ोतर क्यों हो रही है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों दिल्ली सरकार ने टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई है. जिसका नतीजा चौकाने वाला है. कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र, तमिलनाडु के बाद दिल्ली तीसरे स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें: सावधान रहिए, अमेरिका की तर्ज पर भारत में भी दंगा भड़काने का षड्यंत्र चल रहा है

दिल्ली और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में सिर्फ दो हजार का अंतर है. हलांकि, केजरीवाल सरकार मरीजों के इलाज को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है. दावा है कि मरीजों के इलाज की पूरी तैयारी है, लेकिन बढ़ते मरीजों की संख्या को नहीं रोका गया तो हालात बिगड़ सकते है.

इसे भी पढ़ें: भारत में अलग टाइप का कोरोना वायरस, वैज्ञानिकों के रिसर्च में ये बड़ी जानकारी आई सामने

इसे भी पढ़ें: भारत ने खुलकर किया विरोध, तो WHO ने HCQ के ट्रायल पर लिया यू-टर्न: मंजूरी

ट्रेंडिंग न्यूज़