पहलवान मर्डर केस में ओलंपियन सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने रखा एक लाख रुपये का ईनाम

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने कहा कि मामले में फरार चल रहे सुशील कुमार के साथी अजय कुमार की गिरफ्तारी पर भी 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2021, 08:43 AM IST
  • सुशील के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट
  • सुशील के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज
पहलवान मर्डर केस में ओलंपियन सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने रखा एक लाख रुपये का ईनाम

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम देने की सोमवार को घोषणा की. इस विवाद में एक पहलवान की मौत हो गई थी.

एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने कहा कि मामले में फरार चल रहे कुमार के साथी अजय कुमार की गिरफ्तारी पर भी 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

सुशील के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

पिछले सप्ताह दिल्ली की एक अदालत ने छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले में सुशील कुमार और छह अन्य लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए थे.

इससे कुछ दिन पहले इसी मामले में सुशील कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

पुलिस ने इस मामले में पीड़ितों के बयान पहले ही दर्ज कर लिए हैं. यह झगड़ा दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट खाली करने को लेकर हुआ था.

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सुशील कुमार का नाम भी प्राथमिकी में दर्ज है और वह फरार है, उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. सुशील को पकड़ने के लिए दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में छापे भी मारे गए थे.

यह भी पढ़िए: 18 मई 1974: जब भारत में 'मुस्कुराए बुद्ध' तो पसीने-पसीने हो गए थे अमेरिका-पाकिस्तान

सुशील के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज

इस घटना को लेकर पीड़ितों का आरोप है कि झगड़े के समय सुशील वहां मौजूद था.

पिछले मंगलवार की रात को उत्तर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद में 23 साल के सागर और उसके दो दोस्तों की कथित तौर पर कुछ अन्य पहलवानों ने बुरी तरह पिटाई की थी, जिसमें उसकी (सागर की) मौत हो गई थी.

पुलिस के मुताबिक, इस विवाद में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य लोग शामिल थे. पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस हरियाणा के झज्जर के रहनेवाले प्रिंस दलाल (24) को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

यह भी पढ़िए: 6 माह तक बदरीनाथ धाम में देंगे दर्शन भगवान बदरी विशाल, ब्रह्म मुहूर्त में खुले कपाट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़