Corona In Delhi: दिल्ली में कुछ थमा Covid 19 का कहर

 गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे लेकिन मरीजों के स्वस्थ होने की रफ्तार में आशानुकूल बढ़ोत्तरी और नए संक्रमितों की संख्या में कमी होना अच्छा संकेत है.

Corona In Delhi: दिल्ली में कुछ थमा Covid 19 का कहर

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी का कहर धीरे धीरे मन्द पड़ रहा है. Covid 19 संक्रमण की रफ्तार पहले से कुछ कम हुई जो अच्छा संकेत है. गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे लेकिन मरीजों के स्वस्थ होने की रफ्तार में आशानुकूल बढ़ोत्तरी और नए संक्रमितों की संख्या में कमी होना अच्छा संकेत है.

शुक्रवार को दिल्ली में मिले 4067 संक्रमित

गौरतलब है कि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव 4067 नए मरीज मिले, जबकि गुरुवार को यह आंकड़ा 3734 था. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वजह से कुल 73 मरीजों की मौत हुई.

क्लिक करें-  Hyderabad: ओवैसी के किले में BJP ने लगाई सेंध

9 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत

आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 5 लाख 86 हजार 125 मरीज मिल चुके हैं, इनमें से 5 लाख 48 हजार 376 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके. इस वायरस ने अब तक दिल्ली में 9 हजार 497 मरीजों की जान ली है. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 28 हजार 252 है.

क्लिक करें-   क्या Farmers Protest की भेंट चढ़ जाएगा भारत-कनाडा संबंध !

अब खाली हैं 12 से भी ज्यादा बेड- सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में गुरुवार को रिकॉर्ड 75,000 से भी ज्यादा टेस्ट किए गए. इसमें 36 हजार 370 आरटी-पीसीआर टेस्ट शामिल थे. इस दौरान 3,734 नए केस सामने आए. जैन के मुताबिक दिल्ली में खाली बेड की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इस समय दिल्ली के अस्पतालों में करीब 12000 बेड खाली हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234