दिल्ली पहलवान मर्डर केस में ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार पर लगे आरोप, दिल्ली पुलिस कर रही तलाश

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में एक पहलवान की पिटाई से मौत के मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार का नाम भी सामने आ रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 04:31 PM IST
  • दिल्ली पुलिस ने सुशील की तलाश में कई जगह मारा छापा
  • सुशील कुमार पर लगा झगड़े में शामिल होने का आरोप
 दिल्ली पहलवान मर्डर केस में ओलंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार पर लगे आरोप, दिल्ली पुलिस कर रही तलाश

नई दिल्ली: दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बुधवार को पहलवानों के बीच झगड़ा हो गया था. इस झगड़े में एक २३ वर्षे पहलवान को गंभीर चोटें आईं, जिसके बाद उसे अस्पातल के जाया गया, लेकिन उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

इस घटना में घायल हुए एक अन्य पहलवान ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के घटना में शामिल होने के आरोप लगाए हैं. 

दिल्ली पुलिस कर रही सुशील की तलाश

पहलवान सुशील कुमार का घटना में नाम सामने आने के बाद दिल्ली पुलिसने उन्हें पकड़ने के लिए कई जगह छापे मारे हैं. दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त डीसीपी (उत्तर-पश्चिम जिला) गुरिकबल सिंह सिद्धू ने बताया, 'हमने घटना में घायल हुए पहलवान सोनू महल का बयान दर्ज किया है, जिन्होंने सुशील कुमार के खिलाफ आरोप लगाए थे. हम सुशील कुमार को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रहे हैं. इस मामले की जांच के दौरान हमने पाया कि इस घटना में शामिल लोग बाहर से आए थे.'

दिल्ली पुलिस ने यह भी बताया कि उन्हें  बुधवार करीब दोपहर 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी.

इस झगड़े में पहलवान सागर घायल हो गया, जिसे वहां से इलाज के लिए बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां पहलवान की हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट किया गया, लेकिन उसने कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया. 

सागर पहलवानी में जूनियर नेशनल चैंपियन रह चुका है और वह वर्तमान में वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा था. 

यह भी पढ़िए: बिहार: लॉकडाउन में पिंपल्स के इलाज, बाल प्रत्योरापण के लिए मांगे जा रहे ई पास

एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त डीसीपी (उत्तर-पश्चिम जिला) गुरिकबल सिंह सिद्धू ने बताया कि हमें अब तक कि जांच में पता चला है कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कहासुनी के बाद झगड़ा हुआ था. 

सूत्रों ने यह भी बताया है कि इस घटना में गिरफ्तार हुए आरोपी प्रिंस दलाल के मोबाइल फोन में घटना का रिकॉर्ड किया गया वीडियो भी मिला है. 

घटना के बाद पुलिस की वहां पहुंचने से पहले ही सभी पहलवान वहां से भाग चुके थे. सिर्फ एक आरोपी प्रिंस दलाल को मौके से गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से 12 बोर के सात जिंदा कारतूस, एक सेलफोन और दो डबल बैरल गन बरामद की गई हैं. 

यह भी पढ़िए: प्रधानी के चुनाव में हार पचा नहीं पाया पूर्व प्रधान, बौखलाकर जेसीबी से खुदवा डाली गांव की सड़क

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़