हमीरपुर: नदी में दर्जनों शव तैरते देख इलाके में दहशत, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

नदी में इतनी अधिक संख्या में शव देखकर लोग डर गए और ग्रामीणों ने आनन फानन में पुलिस को सूचना दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 05:17 PM IST
  • ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना
  • यमुना नदी में तैरते मिले दर्जनों शव
हमीरपुर: नदी में दर्जनों शव तैरते देख इलाके में दहशत, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जिले में यमुना की जल धारा में एक साथ दर्जनों लाशें उतराती देख पूरे जिले में हड़कम्प मच गया. लोग सदमे में आ गए कि आखिर इतने शव नदी में कैसे तैरने लगे.

ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना

नदी में इतनी अधिक संख्या में शव देखकर लोग डर गए और ग्रामीणों ने आनन फानन में पुलिस को सूचना दी. शव मिलने की सूचना पा कर मौके पर पहुंची तो पुलिस ने पाया कि नदी में दर्जनों शव तैर रहे है पर यह वो शव है जिन्हें कानपुर और हमीरपुर जिलो के गांव वालों ने जल प्रवाह किया गया है.

यमुना नदी में तैरते मिले दर्जनों शव

दरअसल जिले की यमुना नदी में आज दर्जनों शव पानी मे उतराते देखे जाने के बाद पूरे जिले में हड़कम्प मच गया था. इन शवों की हकीकत जानने के लिये हमीरपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि कानपुर और हमीरपुर जिले के ग्रामीण इलाकों में बड़ी तादाद में लोगो की मृत्यु हो रही है और इन मृत शवों को ग्रामीणों द्वारा जल प्रवाहित किया गया है.

पुलिस ने बताया कि हमीरपुर जिले में बहने वाली यमुना नदी का उत्तरी किनारा कानपुर में लगता है और दक्षिणी किनारा हमीरपुर में लगता है यानी कि यमुना नदी कानपुर और हमीरपुर जिलो की सीमा रेखा के रूप में बहती है.

यमुना नदी को कानपुर और हमीरपुर जिले के लोग मोक्ष दाहिनी कालिंदी के रूप में मानते है और मत्यु होने पर इसी यमुना में जल प्रवाहित किये जाने की पुरानी परंपरा है. यमुना नदी में इक्का दुक्का शव तो हमेशा देखे जाते रहे है पर कोरोना काल में इस नदी में शवो की बाढ़ आ गयी है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ग्रामीण इलाकों में कितनो बड़ी तादाद में लोगो की मौत हो रही है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना के डर से ग्रामीण शवों का अग्निदाह करने के बजाय यमुना नदी में प्रवाहित कर दे रहे है इसी वजह से यमुना नदी में एक साथ दर्जनों शव उतरते नजर आ रहे है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़