DU के ओपन बुक एग्जाम फिर टले, जानिए कब जारी होगी अगली तारीख

10 जुलाई से होने वाले ओपन बुक एग्जाम को दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर अगले महीने के लिए टाल दिया है. 

DU के ओपन बुक एग्जाम फिर टले, जानिए कब जारी होगी अगली तारीख

नई दिल्लीः कोरोना काल में सबसे अधिक पढ़ाई का नुकसान हो रहा है. लाख कोशिशों के बावजूद छात्र-छात्राओं की न तो बीते सत्र की परीक्षा हो पा रही है और न ही नए सत्र की शुरुआत. दिल्ली विश्वविद्यालय ने कई बार अलग-अलग माध्यमों से परीक्षा कराने की कोशिश की है, लेकिन हर बार टालनी पड़ी है. अब DU ने अपना ओपन बुक एग्जाम का निर्णय भी टाल दिया है. 

अगले महीने के लिए टाली गईं परीक्षाएं
जानकारी के मुताबिक, 10 जुलाई से होने वाले ओपन बुक एग्जाम को दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर अगले महीने के लिए टाल दिया है. यूनिवर्सिटी ने दिल्ली हाईकोर्ट को इस फैसले की जानकारी दी है. कोर्ट की ओर से भी ओपन बुक एग्जाम को लेकर नाराजगी जताई गई थी. पहले डीयू ने एक जुलाई से शुरू होने वाले ऑनलाइन एग्जाम को 10 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया था.

कोर्ट में कहा-15 अगस्त के बाद एग्जाम
हाईकोर्ट ने यूनिवर्सिटी को फाइनल ईयर के एग्जाम की डेट शीट और अन्य विवरण के साथ एक शपथपत्र (affidavit) जमा करने के आदेश दिए हैं. डीयू ने कोर्ट में कहा था कि कोरोना संक्रमण की महामारी को देखते हुए एग्जाम 15 अगस्त के बाद आयोजित किए जाएंगे.

अवमानना की की कार्रवाई क्यों नहीं, पूछा गया था.
हाईकोर्ट ने मामले को उस पीठ के पास भेज दिया जिसने 29 जून को विश्वविद्यालय को नोटिस जारी करके पूछा था कि परीक्षा स्थगित करने के बारे में सूचना नहीं देकर अदालत को गुमराह को लेकर उसके और उसके अधिकारियों के खिलाफ क्यों न अवमानना की कार्यवाही शुरू की जाए. 

नैनीताल में निकली वेकेंसी, जल्द करें अप्लाई

पावरग्रिड कॉरपोरेशन ने निकाली अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर भर्तियां