पूरब में मिजोरम और पश्चिम में गुजरात में महसूस किए गए भूकम्प के झटके

देश में इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप तो पहले से व्याप्त है और दूसरी तरफ लगभग प्रतिदिन देश के किसी न किसी हिस्से में भूकम्प के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2020, 07:00 PM IST
    • मिजोरम के चम्फाई में आये भूकम्प के झटके
    • रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गयी
    • गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके
पूरब में मिजोरम और पश्चिम में गुजरात में महसूस किए गए भूकम्प के झटके

गांधीनगर: देश का पूर्वी राज्य मिजोरम  भूकम्प के झटकों से हिल गया. इसके अलावा देश की पश्चिमी सीमा पर स्थित गुजरात मे भी धरती हिलने की खबर है. गुजरात के कच्छ में भूकम्प के झटके महसूस किए गए. कच्छ में आज शाम 5.11 बजे भूकंप आया. इसके 15 मिनट बाद मिजोरम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

मिजोरम के चम्फाई में आये भूकम्प के झटके

मिजोरम के चम्फाई में 5 बजकर 26 मिनट पर भूकम्प के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गयी. राष्ट्रीय भूकम्प केंद्र के अनुसार देश में भूकम्प की कई घटनाएं सामने आ रही हैं. आपको बता दें कि गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके लगे हैं. कच्छ में आज शाम 5:11 बजे भूकंप आया. भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बने कोरोना अस्पताल का अमित शाह और राजनाथ सिंह ने किया दौरा

तीन दिन पहले जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आये थे झटके

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को लद्दाख में भूकम्प के झटके महसूस किया था  जिसका केंद्र कारगिल बताया गया था. लद्दाख में भूकंप का झटका महसूस किए जाने के थोड़ी देर बाद जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया था. दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई. हालांकि जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है और किसी को कुछ बड़ा नुकसान भी नहीं हुआ था.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़