• देश में कोविड-19 से सक्रिय मरीजों की संख्या 80,722 पहुंची, जबकि संक्रमण के कुल मामले 1,45,380: स्त्रोत-PIB
  • कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या- 60,491 जबकि अबतक 4,167 मरीजों की मौत: स्त्रोत-PIB
  • देश भर में 532 घरेलू यात्री उड़ानें संचालित, 39,231 यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया
  • रेलवे ने 3060 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया; 40+ लाख यात्रियों को वापस घर पहुंचाया गया
  • एनपीपीए ने किफायती कीमतों पर एन -95 मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए एडवाइजरी जारी की, निर्माताओं ने कीमतें 47% तक कम कीं
  • लघु उद्योग इकाइयों को वित्तीय सहायता देने के लिए सरकार वित्तीय ऋण देने वाले नए संस्थानों की तलाश कर रही है: एमएसएमई मंत्री
  • यूजीसी के MOOCs प्लेटफ़ॉर्म पर एनिमेशन पाठ्यक्रम की शुरुआत , घर पर रह कर सीखें एक नया कौशल !
  • सुझाव: स्वास्थ्य में समग्र सुधार के लिए स्थानीय उत्पादित खाद्य पदार्थों को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाएं

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. इससे पहले पुलिस को हर्दमांगुरी के खुर बातपोरा इलाके में चार आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता खबर मिली थी.

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

श्रीनगरः घाटी के सुलगने का सिलसिला जारी है. कश्मीर को कोरोना के साथ-साथ आतंक की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है. दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. इससे पहले पुलिस को हर्दमांगुरी के खुर बातपोरा इलाके में चार आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता खबर मिली थी.

जिसके बाद पुलिस ने 34 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही सुरक्षाकर्मियों का सामना आतंकियों से हो गया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलीं. अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है.  हालांकि मरने वाले तीनों आतंकियों की पहचान नहीं हुई है.

आतंकियों ने दो नागरिकों की ली थी जान
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक यहां पर चार आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने यहां पहुंचकर इलाके को चारों तरफ से घेर लिया. फिलहाल एक अन्य आतंकी के छिपे होने की बात कही जा रही है.

जानकारी के मुताबिक ये वही आतंकी हैं, जिन्होंने बुधवार देर रात कुलगाम में दो नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

15 मार्च को अनंतनाग में मुठभेड़
शुरुआती जांच में पता चला है कि आतंकवादियों ने नंदीमर्ग के रहने वाले सिराज अहमद गोरसे और गुलाम हसन वागय की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. इससे पहले 15 मार्च को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.

जिसमें 4 आतंकी ढेर हो गए थे. मारे गए चारों आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के थे. अनंतनाग में हुई इस मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर तारीक अहमद मारा गया था.

लश्कर के 4 आतंकी सहित 3 आतंकी समर्थक गिरफ्तार, हथियार बरामद

शुक्रवार को पकड़े गए थे चार आतंकी
उत्तरी कश्मीर के हंदवारा पुलिस ज़िले के चोगुल में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने संजय ऑपरेशन में 4 स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इन आतंकियों की सूचना दो दिन पहले गिरफ्तार आतंकी समर्थकों से मिली थी. पुलिस के मुताबिक इन आतंकी समर्थकों के एक बड़े मॉड्यूल का पर्दा फाश किया है, इसमें शामिल आतंकी समर्थकों ने पाकिस्तान से हथियार लेकर स्थानीय लोगों को बरगला कर उन्हें लश्कर आतंकी संगठन में शामिल किया था. 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कहा चीन का मांस बाज़ार है मुसीबत की जड़