जेल में बंद राजीव गांधी की हत्या की दोषी ने की आत्महत्या करने की कोशिश

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारे जेल में बंद हैं. कई वर्षों से ये अपराधी जेल में बंद हैं. नलिनी श्रीहरन नामक एक दोषी ने जेल में ही आत्महत्या करने की कोशिश की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2020, 04:35 PM IST
    • 1991 में हुई थी राजीव गांधी की हत्या
    • 29 साल से जेल में बंद है दोषी नलिनी
जेल में बंद राजीव गांधी की हत्या की दोषी ने की आत्महत्या करने की कोशिश

बेंगलुरू: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या 21 मई 1991 में तमिलनाडु में हो गयी थी और उसके बाद से उनके हत्यारे जेल में बंद हैं. बताया जाता है कि इन्हीं में से एक दोषी नलिनी श्रीहरन ने जेल में आत्महत्या करने की कोशिश की है. नलिनी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.

1991 में हुई थी राजीव गांधी की हत्या

गौरतलब है कि राजीव गांधी की 21 मई, 1991 में तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान बम विस्फोट करके हत्या कर दी गई थी. उसके बाद पुलिस की जांच में नलिनी पकड़ी गई. जिसे कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई. तब से नलिनी तमिलनाडु की वेल्लोर जेल में बंद है. मीडिया के सूत्रों ने बताया कि वेल्लोर जेल में ही उसने बीती रात कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया. इस बारे में नलिनी के वकील पुगलेंधी ने जानकारी दी.

क्लिक करें- अशोक गहलोत खेमे को झटका, 24 जुलाई तक स्पीकर के फैसले लेने पर रोक

29 साल से जेल में बंद है दोषी नलिनी

मीडिया से बातचीत में राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी की वकील पुगलेंधी ने कहा कि नलिनी पिछले 29 साल से जेल में बंद है, लेकिन उसके साथ ऐसा पहली बार हुआ, जब उसने खुदकुशी करने की कोशिश की.

वकील ने बताया कि जेल में नलिनी और एक कैदी के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. नलिनी का जिससे झगड़ा हुआ था. वह भी उम्र कैद की सजा में बंद है. उस कैदी ने झगड़े की शिकायत जेलर से की. जिसके बाद नलिनी ने आत्महत्या करने की कोशिश की.

ट्रेंडिंग न्यूज़