आजम खां के समर्थन में पूर्व राज्यपाल ने पार की मर्यादा, CM योगी पर की अभद्र टिप्पणी

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर में आजम खान के घर पहुंचकर उनकी पत्नी से मुलाकात की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2021, 05:19 PM IST
  • आजम के घर गये थे पूर्व राज्यपाल
  • डिप्टी सीएम और मोहसिन रजा ने लताड़ा

ट्रेंडिंग तस्वीरें

आजम खां के समर्थन में पूर्व राज्यपाल ने पार की मर्यादा, CM योगी पर की अभद्र टिप्पणी

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. अब चुनावी शोर शुरू होने में ज्यादा वक्त नहीं है. सत्ता की लड़ाई में नेता मर्यादा की सीमाओं को उल्लंघन करने में भी नहीं हिचक रहे. 

यूपी और उत्तराखंड के राज्यपाल रहे अजीज कुरैशी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शैतान और दरिंदा बताया. लोग कुरैशी के बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना कर रहे हैं. 

आजम के घर गये थे पूर्व राज्यपाल

यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर में आजम खान के घर पहुंचकर उनकी पत्नी से मुलाकात की. इस दौरान पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने विवादित बयान दिया. पहले भी कुरैशी कई बार आजम खां के समर्थन में बयानबाजी कर चुके हैं. 

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने आजम खां पर ज्यादती की. सरकार ने जिस तरह आजम खां को प्रताड़ित किया, उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नहीं है. इस मामले में मैं लगातार बयान देता रहा हूं. अब भाभी से कहने आया था कि आप हिम्मत रखिए और लोग आपके साथ हैं. जीत आपकी ही होगी. 

डिप्टी सीएम और मोहसिन रजा ने लताड़ा

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के अभद्र बयान पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा है कि जो अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करेगा उसपर कार्रवाई होगी. आजम खान के खिलाफ कार्रवाई कानून के अनुसार हो रही है. 

उन्होंने कहा कि सरकार का पक्ष और पुलिस का पक्ष कोर्ट के सामने रखा गया है. किसी को सरकार से शिकायत है तो कोर्ट सरकार से ऊपर है. कोर्ट में अपनी बात जाकर रखें और गलत बयानबाजी करना बंद करें.

ये भी पढ़ें- जानिये नोएडा के डीएम ने किसे समर्पित किया पैरालंपिक मेडल? सभी को प्रेरित करती है सुहास की कहानी

योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि किसने क्या किया था उत्तर प्रदेश में 2017 के पहले, देश और प्रदेश की जनता देख रही है. अजीज कुरैशी तो खुद यहां के गर्वनर रहे हैं. उन्होंने तब लूट, हत्या, अत्याचार और बर्बरता की घटनाओं को खूब देखा था. आज वो क्यों ऐसा कह रहे हैं, इसका जवाब वो खुद ही दे पाएंगे. 

आजम खां दिसंबर 2019 से जेल में बंद हैं. बीच में उनकी तबीयत भी बहुत खराब हो गई थी. वे फिर से सीतापुर जेल में बंद कर दिये गये हैं. सपा लगातार कह रही है कि आजम खां को झूठे केस में बंद किया गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़