फेसबुक-इंस्टाग्राम ने फिर कहा- We’re sorry, but something went wrong

सोशल मीडिया ऐप्स (Social Media Apps) फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और वॉट्सऐप (WhatsApp) शुक्रवार रात एक बार फिर से डाउन (Down) हो गए. Users को इन ऐप्स के जरिए मैसेज भेजने और मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2021, 11:51 AM IST
  • आउटेज का असर फेसबुक के इंटरनल वेबसाइट पर भी दिखा
  • शुक्रवार रात कुछ देर के लिए डाउन हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म
फेसबुक-इंस्टाग्राम ने फिर कहा- We’re sorry, but something went wrong

नई दिल्लीः फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं शुक्रवार सुबह कुछेक घंटे के लिए फिर से प्रभावित हुईं. यह एक महीने से भी कम समय के दरमियां दूसरी बार है, जब इन सोशल मीडिया साइट्स के लाखों यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा है. 

फेसबुक-इंस्टा पर दिखा ये मैसेज
इन ऐप्स को यूज करते हुए लोगों को Can’t access your Facebook feed today? Instagram photos won’t reload? Whatsapp messages not going through?… जैसे मैसेज प्राप्त हुए. इंस्टाग्राम के किसी पार्ट को यूज करने पर “We’re sorry, but something went wrong. Please try again,” का मैसेज दिखाई दिया. 

फेसबुक पर भी इसी तरह का मैसेज आ रहा था. लोग अपने ऐप्स की न्यूजफीड्स को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे थे. इंस्टाग्राम और फेसबुक में लोगों का स्वागत जब ;सॉरी समथिंग वेंट रॉन्ग से किया गया, तो लोगों ने ऑनलाइन आउटेज डिटेक्टर प्लेटफॉर्म डाउन डिटेक्टर का सहारा लिया और अपनी शिकायतें दर्ज कीं.

कुछ घंटे बाद बहाल हुई समस्याएं
मशहूर डेवलपर जेन वॉन्ग ने अपने एक ट्वीट में कहा कि इस आउटेज का प्रभाव फेसबुक के इंटरनल वेबसाइट पर भी देखने को मिला है. यहां तक कि इस दिन फेसबुक के आउटेज डैशबोर्ड में भी समस्याएं देखी गईं. हालांकि कुछ घंटे बाद दोनों की ही सेवाएं बहाल हो गईं.

यह भी पढ़िएः मंगल ग्रह पर सोमवार को उड़ान भर सकता है NASA का Ingenuity हेलिकॉप्‍टर

तीन हफ्ते पहले भी हुई थी परेशानी
जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया ऐप्स (Social Media Apps) फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और वॉट्सऐप (WhatsApp) शुक्रवार रात एक बार फिर से डाउन (Down) हो गए. Users को इन ऐप्स के जरिए मैसेज भेजने और मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह की परेशानी से दुनिया के कई देशों के यूजर्स को जूझना पड़ा. यह एक महीने में दूसरी बार है जब ये दोनों ऐप डाउन हुए हैं. 

पीएम मोदी ने भी किया था जिक्र
19 मार्च को दुनियाभर में फेसबुक और इससे संबंधित ऐप्स व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम ने तकनीकि समस्याओं के चलते वैश्विक आउटेज का सामना किया था. इस डाउन डिटेक्टर में इंस्टाग्राम में आ रही दिक्कतों को लेकर एक लाख से अधिक यूजर्स ने शिकायतें दर्ज की थीं, वहीं व्हाट्सऐप को लेकर आ रही परेशानियों को लेकर 25,000 से अधिक यूजर्स ने रिपोर्ट किया था.

फेसबुक के डाउन होने का जिक्र पीएम मोदी ने बंगाल चुनाव में प्रचार में एक रैली के दौरान भी किया था. उन्होंने कहा था बंगाल में तो सपने 50 साल से डाउन हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़