मरीज को 350 किमी दूर ले जाने लिए एम्बुलेंस चालक ने वसूले 1.20 लाख, पुलिस ने दर्ज किया मामला

एनसीआर में एम्बुलेंस चालक द्वारा कोरोना मरीज को 350 किमी की दूरी तय करने के एवज में 1.2 लाख रुपये वसूल करने का मामला सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 10:47 PM IST
मरीज को 350 किमी दूर ले जाने लिए एम्बुलेंस चालक ने वसूले 1.20 लाख, पुलिस ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर में पूरा देश बेहाल है. हर दिन हर जगह से दिल दहलाने वाली खबरें सामने आ रही हैं. वहीं समाज के कुछ लोग आपदा में अवसर तलाशते हुए लोगों की मजबूरी का गलत फायदा उठा रहे हैं और उनसे ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इन्जेक्शन और एम्बुलेंस सेवाओं के बदले मनमानी कीमत वसूल रहे हैं. 

ऐसा ही एक ममला हरियाणा के गुरुग्राम में सामने आया है. जहां एक मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना तक ले जाने के एवज में एंबुलेंस किराया 1 लाख 20 हजार रुपए वसूल किया. मामला दिल्ली पुलिस की नजर में आया तो एम्बुलेंस के मालिक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

हाल ही में दिल्ली सरकार ने एम्बुलेंस सेवा के बदले की जा रही मनमानी वसूली को रोकने के लिए इसके अधिकतम दाम तय कर दिए थे. ऐसे में दिल्ली की एम्बुलेंस सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ने 1.20 लाख रुपये वसूले. इस बारे में दिल्ली पुलिस ने बताया कि 'इंदरपुरी पुलिस स्टेशन की टीम ने कोविड रोगियों से मूल परिवहन लागत का तिगुना वसूल करने वाले एंबुलेंस मालिक को गिरफ्तार किया है. एक मरीज को गुरुग्राम से लुधियाना ले जाने के लिए 1.20 लाख रुपये वसूले गए.'

अपनी कोविड पॉजिटिव मां के लिए पर्याप्त सुविधाओं के साथ अस्पताल में एक बेड पाने में नाकाम रही गुरुग्राम में रहने वाली अमनदीप कौर लुधियाना के एक अस्पताल में बिस्तर हासिल करने में कामयाब रहीं. मरीज सतिंदर कौर को गुरुग्राम से लुधियाना के बीच की लगभग 350 किलोमीटर की दूरी तय करने के एवज में एंबुलेंस चालक ने 1.20 लाख रुपये का बिल थमा दिया. 

अमनदीप कौर ने बताया, 'ड्राइवर ने 1.40 लाख रुपए मांगे थे, मेरे पास ऑक्सीजन का स्टॉक था, इसलिए उसने 20,000 रुपये की कटौती की. जब मैंने कहा कि पैसे बहुत अधिक हैं, तो उसने जाने से इनकार कर दिया. मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था क्योंकि मेरी मां का जीवन दांव पर था.'

अमनदीर ने अपनी मां को डुगरी के एक अस्पताल में भर्ती कराने के बाद सोशल मीडिया पर रसीद साझा की. मामला दिल्ली पुलिस के संज्ञान में आया और एम्बुलेंस संचालन करने वाली फर्म के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़