इस्लाम छोड़ हिंदू बनेंगे फिल्ममेकर अली अकबर, जानिए क्या है बिपिन रावत कनेक्शन

केरल के फिल्म निर्माता अली अकबर ने अपनी पत्नी के साथ इस्लाम धर्म त्यागने का फैसला किया है. वे दोनों हिंदू धर्म अपनाएंगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2021, 12:35 PM IST
  • बिपिन रावत की मौत से जुड़ी खबरों पर हंसने वालों से हैं आहत
  • बोले- सीडीएस की मौत पर मुस्कुराने वालों की पहचान होनी चाहिए
इस्लाम छोड़ हिंदू बनेंगे फिल्ममेकर अली अकबर, जानिए क्या है बिपिन रावत कनेक्शन

नई दिल्लीः देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत की मौत से पूरा देश गमगीन है. हर कोई उन्हें याद कर रहा है, लेकिन कुछ मुस्लिम नाम वाले सोशल मीडिया हैंडल से सीडीएस रावत की मौत से जुड़ी पोस्ट पर स्माइली वाली प्रतिक्रिया देखने को मिली. इससे केरल के फिल्म निर्माता अली अकबर काफी आहत हुए हैं और उन्होंने अपनी पत्नी लुसिम्मा के साथ इस्लाम धर्म त्यागने का फैसला किया है. वे दोनों हिंदू धर्म अपनाएंगे. 

बहादुर सैन्य अधिकारी का अपमान अस्वीकार्य
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अकबर ने कहा कि इस्लाम में शीर्ष पर बैठे लोगों ने भी 'देशद्रोहियों' की तरफ से किए गए इस तरह के कामों का विरोध नहीं किया. उन्होंने एक बहादुर सैन्य अधिकारी का अपमान किया है, जो अस्वीकार है. उनका धर्म से विश्वास उठ गया है. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, अकबर ने बुधवार को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया. इसमें उन्होंने कहा, 'आज मैं जन्म से प्राप्त एक पोशाक को उतार रहा हूं. आज से मैं मुसलमान नहीं हूं. मैं भारत का हूं. यह उन लोगों को मेरा जवाब है, जिन्होंने भारत के खिलाफ हजारों मुस्कुराते हुए इमोजी पोस्ट किए.'

हालांकि, इस पोस्ट पर अकबर को ट्रोल किया गया. लेकिन, कई यूजर्स ने उनका समर्थन भी किया.

खबरों की मानें तो बाद में यह फेसबुक पोस्ट गायब हो गई, लेकिन यह वॉट्सएप पर वायरल हो गई है. अकबर ने एक और पोस्ट में लिखा, 'राष्ट्र को उन लोगों की पहचान करनी चाहिए, जो सीडीएस की मौत पर मुस्कुराते हैं.' 

बीजेपी की राज्य समिति के सदस्य रह चुके हैं अकबर
रिपोर्ट्स के अनुसार, अली अकबर बीजेपी की राज्य समिति के सदस्य रह चुके हैं. हालांकि, कुछ असहमतियों के बाद उन्होंने अक्टूबर में यह पद छोड़ दिया था. वह केरल के मालाबार विद्रोह के बारे में फिल्म बनाने की प्रक्रिया में हैं.

वसीम रिजवी ने भी अपना लिया था हिंदू धर्म
बता दें कि बीते 6 दिसंबर को शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने भी इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था. उन्हें गाजियाबाद में डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने सनातन धर्म में शामिल कराया था. 

हिंदू धर्म अपनाने के बाद वसीम रिजवी ने कहा था, 'मुझे इस्लाम से बाहर कर दिया गया है. मेरे सिर पर हर शुक्रवार को इनाम बढ़ा दिया जाता है. आज मैं सनातन धर्म अपना रहा हूं.'  

यह भी पढ़िएः जूलियन असांजे की मुश्किलें बढ़ीं, ब्रिटिश हाई कोर्ट ने अमेरिका प्रत्यर्पण को दी मंजूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़