close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश में एक के बाद एक 3 जगहों पर भीषण आग लगने की घटनाएं

पिछले 2 दिनों में 3 जगह आग लगने की घटनाएं सामने आई है. यह घटना महराष्ट्र के ठाणे, मध्य प्रदेश के इंदौर और ओडिशा के संबलपुर की है.  

 देश में एक के बाद एक 3 जगहों पर भीषण आग लगने की घटनाएं

नई दिल्ली: दिवाली के बाद से एक के बाद एक आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है. मंगलवार की सुबह महाराष्ट्र के ठाणे के पूर्णा इलाके से आग लगने की घटना सामने आई है. यह घटना एक गोदाम में घटी जिसके तुरंत बाद घटना स्थल पर दमकल विभाग पहुंची. फिलहाल घटना स्थल पर 2 फायर टेंडर मौजूद हैं. आग लगने से किसी के घायल व हताहत होने की अभी कोई सूचना सामने नहीं आई है. 

बीती रात भी आग लगने की घटना सामने आई है. यह हादसा मध्य प्रदेश के इंदौर के एप्पल अस्पताल के पीछे स्थित एक गोदाम में घटित हुई. उसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और हालात पर काबू पाया. इस भीषण आग में किसी के हताहत होने की तो खबर नहीं आई. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. 

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि आग की वजह से आईसीयू में भी धुआं फैल गया उसके बाद 45 मरीजों को ग्राउंड फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया गया. 

तीसरी घटना हैं एक दिन पहले की है जो ओडिशा के संबलपुर टाउन के गोलाबाजार सब्जी बाजार की. बताया जा रहा है कि सब्जी मंडी में दिवाली की पूजा के बाद दिये से आग लग गई. आग ने जल्द ही भीषण रूप ले लिया और कुछ ही देर में पूरे बाजार को अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर फायर टेंडर तो पहुंचे पर आग पर काबू पानें में 2 घंटे से ज्यादा का समय लगा. तब तक लगभग सारी दूकाने आग की चपेट में आ चुकी थी और इस घटना में 70 दूकानें जलकर खत्म हो गई. घटना से भारी नुकसान हुआ लेकिन किसी प्रकार के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.