दिल्ली में एक जूता फैक्ट्री में लगी आग, 6 कर्मचारियों के अंदर फंसे होने की आशंका

दिल्ली पुलिस के DCP आउटर परविंदर सिंह ने बताया कि उन्हें 9 लोगों के अंदर फंसे होने की जानकारी मिली है. इनमें से 4 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2021, 04:12 PM IST
  • बचाव के लिए दमकल की 31 गाड़ियां मौके पर मौजूद
  • शुरुआती जांच के आधार पर शर्ट सर्किट बताई जा रही आग लगने की वजह
दिल्ली में एक जूता फैक्ट्री में लगी आग, 6 कर्मचारियों के अंदर फंसे होने की आशंका

नई दिल्ली: दिल्ली के उद्योग नगर में स्थित जूते की एक फैक्ट्री में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई. यह आग इतनी भीषण है कि इसे बुझाने के लिए लगभग दमकल की 31 गाड़ियां मौके पर पहुंची है. 

आग लगने की खबर पता चलने के बाद फैक्ट्री के अन्दर से लगभग सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है. लेकिन अभी भी 5 से 6 कर्मचारियों के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. दमकलकर्मियों को अभी तक इन कर्मचारियों का कोई सुराग नहीं मिल सका है. 

बचाव के लिए NDRF की टीम को बुलाया गया

दिल्ली के उद्योग नगर में जूता फैक्ट्री में लगी आग के मामले पर दिल्ली पुलिस के DCP आउटर परविंदर सिंह ने कहा, कि उन्हें सुबह लगभग 9 बजे के आस-पास एक जूता फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी. 

उन्होंने कहा, 'मुझे 9 लोगों के अंदर होने की जानकारी मिली है. इनमें से 4 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. कुछ लोग अभी भी अंदर हो सकते हैं. रेस्क्यू का काम जारी है.  NDRF की टीम को भी मदद के लिए बुलाया गया है. शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि शार्ट सर्किट के चलते फैक्ट्री में आग लगी. हमने जांच के लिए फोरेसिंक टीम को भी बुलाया है. यह तो आग बुझने के बाद ही पता लगाया जा सकेगा कि फैक्ट्री में फायर सेफ्टी नोर्म्स का पालन किया जा रहा था अथवा नहीं.'   

इस मामले पर बयान देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, 'हमें करीब 8:26 बजे सूचना मिली. वहां 31 गाड़ियां पहुंची हैं. आग अभी थोड़ी बढ़ी है इसलिए आग पर अभी काबू नहीं पाया गया है. इस घटना में 5-6 लोग लापता हैं. अभी सर्च जारी है और मैं वहां अभी सुपरवाइज करने जा रहा हूं.'

यह भी पढ़िए: एक हजार से ज्यादा हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवा चुके रैकेट का भंडाफोड़, पाकिस्तान की ISI करती थी फंडिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़