Delhi में ITO के पास इमारत में लगी आग, इलाके में हड़कंप

राजधानी दिल्ली में ITO के पास बिल्डिंग में लगी आग

Last Updated : Jan 22, 2021, 10:04 AM IST
  • इमारत से निकल रहा है धुआं, राहत कार्य जारी
  • इमारत की छत पर फंसे सुरक्षाकर्मी को बचाया
Delhi में ITO के पास इमारत में लगी आग, इलाके में हड़कंप

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह आग की घटना सामने आई. यहां ITO के पास एक इमारत में आग लग गई. आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. आग कैसे लगी इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. 

ITO इलाके में पहले भी कई बार इमारतों में आग लग चुकी है. यह इलाका दिल्ली का सबसे चर्चित कार्यालयों वाला क्षेत्र है. 

दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर
जानकारी के मुताबिक, ITO एरिया के पास स्थित इंजीनियर्स भवन में शुक्रवार सुबह आग लग गई. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है. सामने आया है कि आग लगने की घटना सवा आठ बजे के आस-पास सामने आई थी.  

दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने के काम में जुटे हैं. फिलहाल किसी व्यक्ति के भी घायल होने या जान गंवाने की सूचना नहीं है. दमकल की तीन गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं जो आग बुझाने के प्रयास में लगी हुई है. 

छत पर फंस गया था सुरक्षा कर्मी
इंजिनियर्स भवन में जब आग लग गई तो सूचना पर दमकल कर्मी राहत व बचाव कार्य के लिए पहुंचे थे. यहां उन्होंने देखा कि भवन के टेरेस पर एक सुरक्षा कर्मी फंस गया था. दमकल विभाग के कर्मचारियों ने उसे बचा लिया है.सुरक्षा गार्ड ने बताया, "मैं दमकल की टीम को रास्ता दिखाने गया था. धुंआ काफी हो गया था इसलिए मैं छत का दरवाज़ा खोलने गया, जिसके बाद मैं वहां फंस गया था. आग बुझाने का काम जारी है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़