• देश में कोविड-19 से सक्रिय मरीजों की संख्या 93,322 पहुंची, जबकि संक्रमण के कुल मामले 1,90,535: स्त्रोत-PIB
  • कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या- 91,819 जबकि अबतक 5,394 मरीजों की मौत: स्त्रोत-PIB
  • PM ने लोगों से आग्रह किया कि कोविड-19 के बीच वे अधिक सतर्क और सावधान रहें, क्योंकि अर्थव्यवस्था का एक बड़ा खंड खोल दिया गया है
  • आज से शुरू होगी 200 स्पेशल ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से भी अधिक यात्री सफर करेंगे
  • थर्मल स्क्रीनिंग के लिए यात्रियों को ट्रेन रवाना होने से 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा
  • एनटीए ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथियों को आगे बढ़ा दिया है
  • वाणिज्य और उद्योग मंत्री ने कोविड-19 के दौरान फार्मास्युटिकल उद्योग के योगदानों व भूमिका की सराहना की
  • अपने वाहन में अक्सर इस्तेमाल में आने वाली सतहों को नियमित रूप से साफ करें। #IndiaFightsCorona

गुजरात में कोरोना से हुई पांचवीं मौत

पूरे देश में लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाया जा सका है. कोरोना की चपेट में आकर लगातार लोग अपनी जान गंवा रहे हैं और इसी बीच रविवार को गुजरात में कोरोना से और एक शख्स की जान चली गई.

गुजरात में कोरोना से हुई पांचवीं मौत

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. गुजरात में अब कोरोना से ग्रसित लोगों की संख्या करीब 55 बताई जा रही है. इसी बीच अहमदाबाद में कोरोना वायरस की चपेट में आकर और एक शख्स ने अपनी जान गंवा दी.

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी कि एक 45 वर्षीय इंसान की कोरोना से मौत हो गई है. यह व्यक्ति डायबिटीज से भी ग्रसित था. अहमदाबाद में कोरोना से यह तीसरी मौत हुई है. इसके अलावा भावनगर और सूरत में कोरोना से 1-1 मौत हो चुकी है. सिर्फ शनिवार को ही गुजरात में कोरोना से ग्रसित 6 नए मामले सामने आए थे. जिसमें गांधीनगर, अहमदाबाद और मेहसाणा से मामले आए थे. पूरे गुजरात में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस अहमदाबाद में मिले हैं. इसके अलावा वडोदरा, राजकोट, गांधीनगर, सुरत, भावनगर, महसाणा और कच्छ शामिल हैं.

कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1000 के करीब पहुंची.

इसके अलावा पूरे देश में अबतक 979 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 86 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. और 25 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. कोरोना पॉजिटिव मामले सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में मिले हैं. महाराष्ट्र में करीब 193 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.