मध्य प्रदेश में पचेटी डैम में डूबे पांच लोग, CM शिवराज ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

 मध्य प्रदेश में आगर मालवा जिले के पचेटी डैम में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दुख जताया है. दुख जताते हुए उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. 

मध्य प्रदेश में पचेटी डैम में डूबे पांच लोग, CM शिवराज ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

भोपालः मध्य प्रदेश से एक बड़ा हादसा सामने आया है. यहां आगर मालवा जिले के पचेटी डैम में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई. बुधवार को हए इस हादसे में मारे गए सभी लोग एक ही परिवार हैं. वे छोटी नाव में सवार थे और बाड़ी माता के मंदिर जा रहे थे. नाव पलटने से यह दुर्दांत हादसा हो गया. सीएम शिवराज ने भी हादसे पर दुख जताया है और आर्थिक सहायता की घोषणा की है. 

सीएम ने की आर्थिक सहायता की घोषणा
जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में आगर मालवा जिले के पचेटी डैम में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दुख जताया है. दुख जताते हुए उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, आगर जिले के पचेटी डैम में डूबने से हुई पांच नागरिकों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला. ईश्वर उनकी आत्माओं को शांति दें और परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें. उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तथा 5 हजार रुपये की अंत्येष्टि सहायता देने के निर्देश दिए हैं. 

ऐसे हुआ हादसा
सामने आया है कि बुधवार को आगर-मालवा जिले में स्थित टिल्लर डैम में यह हादसा हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  एक परिवार के सदस्य छोटी नाव में बैठकर बाड़ी माता मंदिर जा रहे थे. तभी कानड़ थाना क्षेत्र में ग्राम लाखखेड़ी के पास पचेटी (टिल्लर डैम) में उनकी नाव पलट गई थी, जिसमें परिवार के पांच सदस्यों की डूबने से मौत हो गई.

इस घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मुश्किल के बाद शवों को डैम से बाहल निकाला था. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

मतृक में 2 महिला और 3 बच्चे थे शामिल
जानकारी के मुताबिक, पांच लोगों की पहचान कर ली गई है. रामकन्या, सुनीता, जया, अलका और अभिषेक के नाम से सभी की पहचान हुई है. जिला कलेक्टर अवधेश शर्मा ने बताया कि उन्हें इस घटना की  जानकारी बुधवार सुबह 11  बजे मिली थी. मृतक लोगों में 2 महिला और 3 बच्चे शामिल थे. 

यह भी पढ़िएः Bhopal Gas Tragedy की बरसी पर MP में अवकाश, क्या सरकार जहरीला कचरा भी हटाएगी

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -