8 दिन में तिहाड़ जेल के पांच कैदियों की मौत, जांच के आदेश

एक कैदी अपनी कोठरी में बेहोश पाया गया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2021, 12:59 PM IST
  • तिहाड़ जेल देश के सबसे सुरक्षित जेलों में से एक है
  • ऐसे में पांच कैदियों की मौत के बाद बवाल मचना तय है
8 दिन में तिहाड़ जेल के पांच कैदियों की मौत, जांच के आदेश

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यहां बताया कि राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में पिछले आठ दिनों में पांच कैदियों की मौत हो गई है.

उन्होंने बताया कि सभी मौतें प्राकृतिक कारणों से हुई प्रतीत होती हैं. हालांकि, "सभी मौतों में सीआरपीसी की धारा 176 के तहत एक मजिस्ट्रेट जांच शुरू की गई है." शुक्रवार को भी तिहाड़ जेल नंबर 3 में एक कैदी की मौत की सूचना मिली थी.

अधिकारी ने कहा कि कैदी अपनी कोठरी में बेहोश पाया गया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
कथित तौर पर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उसकी भी मृत्यु हो गई. मृतक कैदी की पहचान विक्रम उर्फ विक्की के रूप में हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेल अधिकारियों ने बताया कि सभी 5 मौतें अलग-अलग जेलों में हुईं हैं. किसी भी कैदी की मौत का संबंध हिंसा से नहीं है. इन सबकी मौत का कारण पुरानी बीमारी या अन्य कारण है. 

आपको बता दें कि दिल्ली की तिहाड़ जेल देश के सबसे सुरक्षित जेलों में जाना जाता है. यहां पर रह रहे कैदियों की सुरक्षा और सुविधा अन्य जेल में रहने वाले कैदियों की तुलना में ज्यादा बेहतर है. ऐसे में पिछले 8 दिनों में 5 कैदियों की मौत से बवाल मचना तय है.

यह भी पढ़िए- यूपी के ये 45 विधायक नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, इसमें भाजपा के सबसे ज्यादा इतने एमएलए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़