Uttar Pradesh Election से पहले सीएम योगी का बड़ा दांव, यूपी के लोगों को मिलेगा Free WiFi

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने चुनाव से पहले लोगों को बड़ा तोहफा देने का वादा किया है. सरकार ने ये ऐलान किया है कि यूपी के सभी बड़े शहरों में दो स्थानों पर और छोटे शहरों में एक स्थान पर मुफ्त वाईफाई (Free WiFi) की सुविधा मिलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2021, 07:50 AM IST
  • यूपी के लोगों को योगी का बड़ा तोहफा
  • लोगों को मिलेगी फ्री वाई-फाई की सुविधा
Uttar Pradesh Election से पहले सीएम योगी का बड़ा दांव, यूपी के लोगों को मिलेगा Free WiFi

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सियासी सरगर्मी तेज होती जा रही है. सभी सियासी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. हर कोई अपनी जोर आजमाइश करने में जुटा है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी वालों को बड़ा तोहफा दिया है.

लोगों को फ्री वाईफाई की सुविधा

योगी सरकार 17 नगर निगमों और 200 नगर पालिका परिषदों में फ्री वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है. बड़े शहरों में दो स्थानों पर और छोटे शहरों में एक स्थान पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिलेगी. कुछ शहरों में फ्री वाईफाई की सुविधा पहले से दी जा रही है, लेकिन इसमें जो भी खामियां हैं, उसे भी तत्काल ठीक कराया जाएगा.

यूपी की योगी सरकार लोगों को फ्री वाईफाई सुविधा देने जा रही है. सरकार 17 नगर निगम वाले शहरों सहित कुल 217 जगह में मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है. बड़े शहरों में दो स्थानों पर और छोटे शहरों में एक स्थान पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिलेगी.

किन शहरों को दी जाएगी तवज्जो

उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों के अलावा 200 नगर पालिका परिषद वाले शहरों में यह सुविधा प्रदान करेगी.

फ्री वाईफाई की सुविधा खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लाक व रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी. इसके लिए स्थान चिह्नित करने के लिए कहा गया है.

सीएम योगी ने दिया ये बड़ा आदेश

वहीं CM योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी गो-आश्रय स्थलों की गहन पड़ताल कराऐ जाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि 'संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारियों को जिलों में भेज कर निरीक्षण कराया जाए. एक सप्ताह में जिलेवार स्थिति की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए. हरा चारा-भूसा आदि के समुचित प्रबंध हो.'

कहीं भी अगर दुर्व्यवस्थाओं के कारण गोवंश की मृत्यु हुई तो संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी. कैबिनेट बैठक में 29 प्रस्ताव पास हुए. यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस वार्ता की. अयोध्या में तीन लोक निर्माण विभाग के कार्य हैं. 251 मीटर की एक ऊंची मूर्ति भी बन रही है. यातायात बेहतर करने के लिए तीन निर्माण कार्य का प्रस्ताव आया.

अयोध्या अकबरपुर गोसाईंगंज के सड़क निर्माण का कार्य होना है. अयोध्या में माया बाजार में सड़क का बाईपास और चौड़ीकरण का काम होगा और अम्बेडकरनगर बाईपास का रोड बनाया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़