अडानी को लोन देने पर France की कम्पनी ने SBI को दी धमकी

अडानी ग्रुप (Adani Group) को ऋण देने का विषय बहुत विवादित होता जा रहा है. फ्रांस की कंपनी Amundi ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को सीधे सीधे धमकी दी है 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2020, 05:00 AM IST
  • फ्रांस की कंपनी ने जताई भीषण नाराजगी
  • फ्रांसीसी कंपनी की अडानी ग्रुप से तकरार
अडानी को लोन देने पर France की कम्पनी ने SBI को दी धमकी

नई दिल्ली: भारत में अडानी ग्रुप और अम्बानी समूह के मुद्दे पर विपक्ष हमेशा सरकार को घेरने की कोशिश करता है लेकिन इस बार विदेश से भी मांग उठी है. अडानी ग्रुप (Adani Group) को ऋण देने का विषय बहुत विवादित होता जा रहा है. अडानी समूह लोन विवाद (Loan Issue) अब तूल पकड़ता जा रहा है.

फ्रांस की कंपनी ने जताई भीषण नाराजगी

आपको बता दें कि फ्रांस की कंपनी Amundi ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को सीधे सीधे धमकी दी है अगर बैंक ने ऑस्ट्रेलिया में अडानी के कार्माइकल कोल माइन (Carmichael coal mine) को दिए जाने वाले 5000 करोड़ रुपये के लोन पर रोक नहीं लगाई तो वो SBI के ग्रीन बॉन्ड्स को बेच देगा.

क्लिक करें- अफगानिस्तान में आतंकी हमला, धमाकों में 34 लोगों की मौत

फ्रांसीसी कंपनी की अडानी ग्रुप से तकरार

उल्लेखनीय है कि फ्रेंच कम्पनी के डायरेक्टर ऑफ इंस्टीट्यूशनल कॉर्पोरेट क्लाइंट्स & ESG जीन जैक्स बार्बरीज के ने कहा है कि हमें लगता है कि SBI को इस अडानी (Adani Group) के इस प्रोजेक्ट को फाइनेंस नहीं करना चाहिए, हालांकि ये उनका फैसला होगा, लेकिन हम इस बात को लेकर बिल्कुल साफ हैं कि अगर वो ऐसा करते हैं तो हम भी तुरंत बॉन्ड्स बेच देंगे.

क्लिक करें- रामविलास पासवान की सीट से Sushil Modi के राज्यसभा जाने पर चिराग की प्रतिक्रिया

कम्पनी को SBI के उत्तर का इंतजार

फ्रांसीसी कम्पनी का कहना है कि खदान को फाइनेंस करना स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ग्रीन बॉन्ड से फाइनेंस होने वाली गतिविधियों के बिल्कुल विरुद्ध होगा. हमने SBI से इस बारे में बात की है और लोन नहीं देने के लिए भी कहा है, अब हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में मौजूद अडानी का करोड़ों डॉलर का Carmichael कोल माइन शुरू से ही विवादों में रहा है. इस प्रोजेक्ट को पर्यावरण के लिए खतरा बताया गया और इसे लेकर काफी विरोध प्रदर्शन भी हुए.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़