Gate Paper: 23 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा टालने की मांग उठाई

इस विषय पर आईआईटी खड़गपुर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2022, 04:38 PM IST
  • जानिए क्यों उठाई गई ये मांग
  • फरवरी में होनी है परीक्षा
Gate Paper: 23 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा टालने की मांग उठाई

नई दिल्लीः फरवरी में गेट परीक्षा में शामिल होने जा रहे 23,000 से अधिक अभ्यर्थियों ने कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर परीक्षा स्थगित किये जाने की मांग की है. 

क्या है गेट परीक्षा
अभियांत्रिकी स्नातक अभिरुचि परीक्षा (गेट) का आयोजन इंजीनियरिंग और विज्ञान के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश और सार्वजनिक क्षेत्र के कुछ कंपनियों में भर्ती के लिए किया जाता है. इस बार परीक्षा का आयोजन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान,(आईआईटी) खड़गपुर 4 से 13 फरवरी के बीच कर रहा है. 

इसलिए कर रहे मांग
परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका में कहा गया, ‘‘मौजूदा तीसरी लहर में कोविड-19 अपने ओमीक्रोन स्वरूप के साथ कई राज्यों में तेजी से फैला है. 

फरवरी में आ सकता है पीक
आईआईटी कानपुर के एक अध्ययन समेत अनेक विश्लेषणों में अनुमान व्यक्त किया गया है कि तीसरी लहर का चरम फरवरी की शुरुआत में आ सकता है और यह पूरी तरह अप्रैल तक खत्म होगी. यानी गेट परीक्षा की मौजूदा तिथियों के साथ महामारी की लहर चरम पर हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Struggle Story: पिता के साथ चाय बेचने वाले हिमांशु के IAS बनने की कहानी

 इसमें कहा गया कि अगर परीक्षा स्थगित नहीं की जाती तो गेट 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के संक्रमित होने का खतरा है. इस विषय पर आईआईटी खड़गपुर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़