मुंबई में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का गर्डर गिरा, 14 कर्मचारी घायल

हादसा तड़के 4:41 बजे हुआ. घायल कर्मचारियों को विले पार्ले स्थित वी एन देसाई अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सकों ने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 11:22 AM IST
  • बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एमटीएनएल जंक्शन पर हादसा
  • घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम
मुंबई में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का गर्डर गिरा, 14 कर्मचारी घायल

मुंबईः बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में एमटीएनएल जंक्शन पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का गर्डर शुक्रवार सुबह गिर गया. हादसे में कम से कम 14 कर्मचारी घायल हो गए. नगर निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी. गर्डर लोहे की लंबी छड़ें होती हैं, जो पुल को सहारा देने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं.

घायलों का चल रहा इलाज
अधिकारियों ने बताया कि हादसा तड़के चार बजकर 41 मिनट पर हुआ. घायल कर्मचारियों को विले पार्ले स्थित वी एन देसाई अस्पताल ले जाया गया.

 

चिकित्सकों ने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर है. हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस, दमकलकर्मी तथा अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. 

यह भी पढ़िएः PM Modi 71st Birthday: इस गांव के लोगों के लिए भगवान हैं मोदी, जन्मदिन पर होती है पूजा

हादसे के समय कुछ लोग नीचे कर रहे थे काम
अधिकारियों ने शुरुआती रिपोर्ट के हवाले से बताया कि घायलों की उम्र 21 वर्ष से 49 वर्ष के बीच है. जब गर्डर गिरा तब ये लोग वहां पर कुछ काम कर रहे थे. उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. यह फ्लाईओवर सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड पर बनाया जा रहा है. इससे ईस्ट-वेस्ट लिंक और बीकेसी इलाके में यातायात दबाव कम होगा.

किसी के लापता होने की जानकारी नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है और किसी व्यक्ति के लापता होने की जानकारी भी नहीं है. इससे पहले दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया था कि हादसे में नौ लोगों को चोटें आई हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पहले भी हो चुके हैं हादसे
देश में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के हिस्से गिरने की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. पिछले साल अगस्त में हरियाणा में गुड़गांव सोहना रोड पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा नीचे गिर गया था. इस हादसे में किसी की मौत तो नहीं हुई, लेकिन मलबे की चपेट में आने से दो मजदूर घायल हुए थे. वहीं, 2018 में वाराणसी में कैंट से लहरतारा के बीच बन रहे पुल का हिस्सा गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़