गो एयर ने बताया, विमान से टकराई चिड़िया और लग गई आग

एयरलाइन 'गोएयर ने बयान में बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और यात्री तथा चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं.  विमान को 'रनवे से हटाया जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2020, 12:41 PM IST
गो एयर ने बताया, विमान से टकराई चिड़िया और लग गई आग

अहमदाबादः हवाई यात्रा लगातार खतरनाक होती जा रही है. विमानन कंपनियों में पिछले दिनों उड़ान के दौरान कई बार खराबियों के संकेत मिले हैं, जिससे यात्रियों में डर बन रहा है. ऐसा ही मामला मंगलवार को सामने आया. 
अहमदाबाद से बेंगलुरु जा रहे 'गोएयर के एक विमान के इंजन में उड़ान भरते समय मामूली आग लग गई.

एयरलाइन 'गोएयर ने बयान में बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और यात्री तथा चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं.  विमान को 'रनवे से हटाया जा रहा है. 

यात्री और चालक दल सुरक्षित
रनवे से हटाने के बाद यात्रियों को विमान से उतारा जाएगा. गो एयर को प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि दुर्घटना विमान के चिड़िया के टकराने से हुई थी. विमान में कितने लोग सवार हैं, इसका अभी पता नहीं चल पाया है. बयान में कहा, ''अहमदाबाद से बेंगलुरु जाने वाले 'गोएयर विमान जी8802 के दाएं इंजन में उड़ान भरते समय किसी बाहरी वस्तु (एफओडी) से नुकसान पहुंचने की आशंका है.

जिससे इसमें मामूली आग लग गई. जानकारी दी गई है कि सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. 

विमान का निरीक्षण जारी
'गोएयर ने कहा कि यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण है और एअरलाइन उसके यात्रियों को हुई किसी भी तरह की परेशानी पर खेद जताती है. हालांकि पहले इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी कि आग कैसे लगी. लेकिन बाद में सामने आया कि आग चिड़िया के टकराने से लगी थी.

माना जा रहा है कि टेक ऑफ रोल के दौरान विमान किसी चिड़िया से (फॉरेन ऑब्जेक्ट डैमेज) टकरा गया. इसी के कराण विमान में आग लगी.  आग को बुझा लिया गया. विमान का निरीक्षण अब गोएयर इंजीनियरिंग टीम द्वारा किया जा रहा है. 

Exclusive: भारत में आतंक फैलाने के लिए एक्टिव हुआ 'शैतान का साला'

जनवरी में भी हुई थी आपात लैंडिंग
जनवरी में भी गो एयर का ए-320 नियो विमान मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना होने के करीब दो घंटे बाद इंजन में अधिक कंपन के चलते लौट आया था. इस विमान में प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा था. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षित तरीके से आपात स्थिति में उतारा गया था. इस विमान में 168 यात्री सवार थे.

क्यों खूनी साबित हो रहा है दिल्ली-बिहार रूट, अब बस-कार की टक्कर में पांच मरे

ट्रेंडिंग न्यूज़