चित्तूर से गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी मथुरा में पटरी से उतरी, इतनी बोगियां डिरेल

आगरा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के जन सम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) एसके श्रीवास्तव ने बताया, यह मालगाड़ी चित्तूर निंबा स्टेशन से सीमेंट से लदे डिब्बों के साथ मथुरा होते हुए गाजियाबाद जा रही थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2022, 12:46 PM IST
  • यह बड़ी दुर्घटना रात करीब 11.30 बजे हुई
  • ट्रेन के 15 डिब्बे एक साथ पटरी से उतर गए
चित्तूर से गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी मथुरा में पटरी से उतरी, इतनी बोगियां डिरेल

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद स्थित दिल्ली-मथुरा रेल खंड पर शुक्रवार रात भूतेश्वर एवं वृन्दावन रोड स्टेशन के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया. आगरा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के जन सम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) एसके श्रीवास्तव ने बताया, यह मालगाड़ी चित्तूर निंबा स्टेशन से सीमेंट से लदे डिब्बों के साथ मथुरा होते हुए गाजियाबाद जा रही थी. 

300 से अधिक कर्मचारी युद्ध स्तर पर कार्यरत
दुर्घटना रात करीब 11.30 बजे हुई. इस दुघर्टना से अप और डाउन लाइन सहित मथुरा से पलवल तक की तीसरी रेल लाइन भी बाधित हो गई है. एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सीमेंट के डिब्बों को हटाने के लिए 300 से अधिक कर्मचारी युद्ध स्तर पर लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ट्रेन के 15 डिब्बे उतरने से तीनों रेलवे लाइन बाधित हो गई जिसे जल्द से जल्द साफ करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़िए: चीन की सेना ने बनाया है ये पॉवरफुल रोबोट, जानें कैसी सीमाओं पर होगा तैनात

उन्होंने शाम तक यातायात बहाल होने की उम्मीद जताई. श्रीवास्तव ने बताया, दुर्घटना के कारण मुंबई से मथुरा होकर जाने वाली राजधानी, शताब्दी, साप्ताहिक ट्रेन, युवा स्पेशल सहित आदि 10 महत्वपूर्ण गाड़ियों का दिल्ली जाने के लिए मार्ग परिवर्तित किया गया है. इसके अलावा 10 अन्य गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं प्राप्त हुई है.

ये भी पढ़िए:  Delhi: लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता बढ़ाई गई, अब इतने दिन के लिए मान्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़