कोरोना संकट के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, मई-जून में गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

केंद्र सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच गरीबों को राहत देने के लिए दो महीने मुफ्त अनाज देने का ऐलान किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2021, 04:05 PM IST
कोरोना संकट के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, मई-जून में गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पिछले साल की तरह इस बार भी पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त अनाज देने का निर्णय लिया है. मई और जून तक प्रति व्यक्ति पांच किलो मुफ्त अनाज करीब 80 करोड़ लोगों को मिलेगा.

यह निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है. केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारियों ने बताया कि कोरोना महामारी के दौर में गरीबों की समस्याओं को देखते हुए करीब 80 करोड़ लोगों को पिछले साल की तरह मुफ्त अनाज देने का निर्णय हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर यह निर्णय लिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि जब देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, तब गरीबों के पोषण का ख्याल रखना सरकार की जिम्मेदारी है.

मई और जून में गरीबों को प्रति व्यक्ति पांच किलो की दर से राशन देने पर केंद्र सरकार की ओर से 26,000 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि खर्च की जाएगी. बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त राशन मिला था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़