पठानकोट में आर्मी कैंट पर हुआ हमला, ग्रेनेड ब्लास्ट

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाइक सवार अज्ञात लोगों ने ये ग्रेनेड फेंका है. सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2021, 08:35 AM IST
  • एयरफोर्स स्टेशन और अन्य आर्मी कैंट इलाकों की सुरक्षा बढ़ाई
  • पुलिस ने पूरे क्षेत्र को अपने कब्‍जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी
पठानकोट में आर्मी कैंट पर हुआ हमला, ग्रेनेड ब्लास्ट

नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट में आर्मी कैंट के त्रिवेणी द्वार गेट पर सोमवार देर रात ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ. धीरा पुल के पास यह धमाका हुआ है.इससे पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी और सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे क्षेत्र को अपने कब्‍जे में ले लिया. जांच शुरू कर दी गई है. सूत्रों ने बताया कि ब्लास्ट में कोई घायल नहीं हुआ. 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाइक सवार अज्ञात लोगों ने ये ग्रेनेड फेंका है. पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है और सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है. ब्लास्ट के बाद पठानकोट और पंजाब के सभी पुलिस नाके हाई अलर्ट पर रखे गए हैं. पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन और अन्य आर्मी कैंट इलाकों की सुरक्षा बढ़ा गई है.

सीसीटीवी फुटेज देख रही पुलिस
स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने ग्रेनेड का कुछ टुकड़ा घटनास्थल से बरामद किया है. 

ये भी पढ़ें-रोहित शर्मा ने एक साथ तोड़े विराट कोहली के कई रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

घटना की जानकारी मिलने के बाद पठानकोट के एसएसपी पुलिस टीम के साथ पहुंचे और घटनास्‍थल की जांच की. एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी. आगे जांच जारी है. बताया जा रहा है कि एक मोटरसाइकिल गुजरी, उसी समय ब्लास्ट हुआ है. हमें अच्छी सीसीटीवी फुटेज मिलने की उम्मीद है.”

2016 में वायुसेना बेस पर हुआ था हमला
आपको बता दें कि 6 साल पहले, 2 जनवरी 2016 को पठानकोट वायु सेना बेस पर आतंकी हमला हुआ था. इसमें एयरफोर्स के एक कमांडो सहित 6 जवान शहीद हुए थे. सुरक्षाबलों ने हमले के बाद चले ऑपरेशन में 5 हमलावरों को मार गिराया था.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 6 विधायकों को बनाया गया CM गहलोत का सलाहकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़