UP: पहले हो भाई की रिहाई, फिर बजेगी शहनाई, बैंड-बाजा-बारात लेकर थाने पहुंचा दूल्हा

दूल्हे ने अपने चचेरे भाई के जेल से रिहा होने तक अपनी शादी को रोके रखी. बारात को दूल्हे ने दीदौली पुलिस स्टेशन पर रोक दिया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2022, 10:49 AM IST
  • पुलिस ने बताया, दंपति पहले ही शादी कर चुके थे
  • उन्होंने सामूहिक विवाह अनुदान योजना का लाभ उठाया था
UP: पहले हो भाई की रिहाई, फिर बजेगी शहनाई, बैंड-बाजा-बारात लेकर थाने पहुंचा दूल्हा

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक बारात दुल्हन को लाने निकली लेकिन उसके घर नहीं पहुंच सकी. हुआ यूं कि दूल्हे ने अपने चचेरे भाई के जेल से रिहा होने तक अपनी शादी को रोके रखी. शनिवार को दूल्हा नन्हे सिंह दुल्हन को लेने घर से निकला. लेकिन बारात को दूल्हे ने दीदौली पुलिस स्टेशन पर रोक दी. यह देख कुछ लोग हैरान रह गए.

क्या है पूरा मामला
पुलिस स्टेशन के बाहर बारात खड़ी देख जब पुलिस अधिकारियों ने दूल्हे से पूछा तो उसने कहा, जब तक उसके चचेरे भाई अंकित को रिहा नहीं किया जाता, वह बारात लेकर आगे नहीं बढ़ेगा.

डिदौली थाना प्रभारी (एसएचओ) सुनील मलिक ने कहा कि दुल्हन के पिता ने अंकित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने हाथापाई में घायलों को अस्पताल भेजा, जबकि अंकित को हिरासत में लिया गया.

दुल्हन के परिवार ने की ये मांग
एसएचओ ने कहा, "हम असहाय हैं क्योंकि अंकित को रिहा करने से पहले कानूनी प्रक्रिया का पालन करना होगा." थाने में दूल्हे की मौजूदगी की सूचना पर दुल्हन के परिवार के कुछ सदस्य वहां पहुंचे.

इस बीच, नन्हे शनिवार देर रात तक समझौता होने तक थाने से नहीं हटा, हालांकि दुल्हन के परिवार के कुछ सदस्यों ने कहा कि शादी रोकने के लिए दूल्हे और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

जांच में एक और चौंकाने वाला खुलासा
दिलचस्प बात यह है कि एक एसएचओ ने कहा कि एक जांच से पता चला है कि दंपति पहले ही शादी के बंधन में बंध चुके थे और उन्होंने सामूहिक विवाह अनुदान योजना का लाभ उठाया था. उन्होंने कहा, "वे एक सामाजिक अनुष्ठान के रूप में फिर से शादी कर रहे थे."

ये भी पढ़िए- यूपी: इस जिले में पुलिस ने मारी महिला को गोली, दबिश देने गई टीम पर गंभीर इल्जाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़