नशीले पदार्थों की सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम, जानिए क्या है ये नई योजना

मादक पदार्थ के खतरे को काबू करने के लिए अब हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. अब गुजरात सरकार इसी बीच एक नई योजना लेकर आई है जिसके तहत आप कैश इनाम हासिल कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2021, 07:50 AM IST
  • मादक पदार्थों के सेवन को रोकने के लिए हर प्रयास हो रहे हैं
  • गुजरात सरकार इसकी जानकारी देने वालों को इनाम देगी
नशीले पदार्थों की सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम, जानिए क्या है ये नई योजना

नई दिल्ली: गुजरात सरकार ने मादक पदार्थ के खतरे को काबू करने के लिए अब हर संभव प्रयास करने शुरू कर दिए हैं. अब अपने इसी मकसद से बुधवार को नकद इनाम देने की योजना की शुरुआत की गई है. इसी के तहत मादक पदार्थ की सूचना देने वाले को जब्त खेप की कीमत की 20 फीसदी तक की राशि नकद पुरस्कार के रूप में दी जाएगी. चाहे यह सूचना देने वाला शख्स कोई सरकारी अधिकारी हो या कोई अन्य व्यक्ति.

इस वजह से उठाया गया यह कदम

लंबी तटीय रेखा के चलते गुजरात में पाकिस्तान, ईरान और अफगानिस्तान से मादक पदार्थों की खेप तस्करी कर लाए जाने के मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है. पिछले महीने कच्छ जिले की मुंद्रा बदरगाह पर 21,000 करोड़ रुपये कीमत की 2,988.21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी.

काफी समय से चल रहा था विचार-विमर्श 

राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने संवाददाताओं से कहा कि युवाओं को नशे की चपेट में जाने से बचाने के लिए इस योजना पर पिछले काफी समय से विचार-विमर्श किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि अब राज्य सरकार ने बुधवार को इसे लागू करने का भी फैसला कर लिया है.

ये भी पढ़ें- UP: PM फिर बनाएंगे नया रिकॉर्ड, एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़