Gujarat के सूरत में जहरीले धुएं से 6 मजदूरों की मौत, 20 से अधिक हो गए बेहोश

गुजरात के सूरत जिले में बृहस्पतिवार को एक फैक्टरी के पास खड़े रसायन से भरे टैंकर से कथित तौर पर निकले जहरीले धुएं की चपेट में आने से कारखाने के पांच मजदूरों की मौत हो गई और करीब 20 अन्य बेहोश हो गए. 

Last Updated : Jan 6, 2022, 09:49 AM IST
  • जहरीले धुंए से बेहोश हो गए मजदूर
  • मजदूरों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
Gujarat के सूरत में जहरीले धुएं से 6 मजदूरों की मौत, 20 से अधिक हो गए बेहोश

सूरत: गुजरात के सूरत जिले में बृहस्पतिवार को एक फैक्टरी के पास खड़े रसायन से भरे टैंकर से कथित तौर पर निकले जहरीले धुएं की चपेट में आने से कारखाने के पांच मजदूरों की मौत हो गई और करीब 20 अन्य बेहोश हो गए. 

जहरीले धुंए से बेहोश हो गए मजदूर

सूरत नगर निगम (एसएमसी) के प्रभारी मुख्य दमकल अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि हादसे के समय मजदूर सचिन औद्योगिक क्षेत्र स्थित रंगाई कारखाने में सो रहे थे. 

उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को सुबह करीब चार बजकर 25 मिनट पर घटना की सूचना मिली. जहरीला धुआं सांस लेते समय शरीर में जाने से करीब 25-26 मजदूर बेहोश हो गए थे, यह धुआं कारखाने के पास खड़े एक टैंकर से निकल रहा था. 

मजदूरों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

सूरत नगर निगम (एसएमसी) के प्रभारी मुख्य दमकल अधिकारी बसंत पारीक ने यह भी कहा, ‘‘मजदूरों को ‘न्यू सिविल हॉस्पिटल’ में भर्ती कराया गया है. उनमें से कम से कम पांच मजदूरों की अस्पताल में मौत हो गई.’’ 

पारीक ने बताया कि बाद में दमकल विभाग ने गैस का रिसाव रोकने के लिए टैंकर के ‘वॉल्व’ को बंद कर दिया. 

यह भी पढ़िए: टेनिस दिग्गज जोकोविच को एयरपोर्ट से लौटाया, भिड़ गए ऑस्ट्रेलिया और सर्बिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़