हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया, कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. हार्दिक ने यह भी कहा, "मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा. "

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2022, 03:38 PM IST
  • बोले- कांग्रेस सिर्फ विरोध की राजनीति कर रही है
  • एक विकल्प के तौर पर पेश करने में विफल रही है
हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया, कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

अहमदाबाद / नई दिल्ली: कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गए त्यागपत्र को ट्विटर पर पोस्ट कर यह जानकारी दी कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस पर गुजरात विरोधी सोच होने का आरोप लगाया
हार्दिक ने कांग्रेस पर गुजरात विरोधी सोच होने का आरोप लगाया और दावा किया कि कांग्रेस सिर्फ विरोध की राजनीति कर रही है और खुद को एक विकल्प के तौर पर पेश करने में विफल रही है. 

उन्होंने कहा, "आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ. मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी. " हार्दिक ने यह भी कहा, "मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा. "

उन्होंने आरोप लगाया है कि कई प्रयासों के बाद भी, पार्टी राष्ट्रहित में और समाज के लिए कार्य करने में विफल रही. अनुच्छेद 370, सीएए-एनआरसी और जीएसटी लागू करने जैसे मुद्दों पर कांग्रेस अड़ी हुई थी. ये सभी लोगों की आकांक्षाएं और समय की मांग थीं, जिसके लिए कांग्रेस को सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

भाजपा में हो सकते हैं शामिल
वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि उन्हें हार्दिक पटेल का कोई इस्तीफा नहीं मिला है. कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा, पार्टी नेताओं ने सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से यह सुना है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

पीएएएस (पाटीदार अनामत आंदोलन समिति) में हार्दिक के पूर्व सहयोगी और भाजपा कार्यकर्ता चिराग पटेल ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि लाखों भाजपा कार्यकर्ता हार्दिक से नाखुश और निराश हैं. अगर वे भाजपा में शामिल होते हैं तो वे दुखी होंगे.

ये भी पढ़िए- वुजूखाने की दीवार को तोड़ने वाली याचिका पर आज नहीं होगी सुनवाई? जानें वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़