क्या झारखंड में हार के बाद भाजपा को अक्ल आ गई है

झारखंड में हार झेलने वाली भाजपा को अब अक्ल आ गई है. झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबू लाल मरंडी और जेपी नड्डा की मुलाकात हुई है और भाजपा अपने इस पुराने नेता पार्टी में शामिल कराने में जुट गयी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2020, 05:00 PM IST
    • बाबूलाल मरांडी के संपर्क में बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व
    • बाबूलाल मरांडी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
क्या झारखंड में हार के बाद भाजपा को अक्ल आ गई है

दिल्ली: बताया जा रहा है कि झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का जल्द विलय हो सकता है. रविवार को ही झारंखड बीजेपी के चुनाव प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर तथा झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. यदि भाजपा में झारखंड विकास मोर्चा का विलय हो गया तो ये झारखंड में भाजपा के लिये बड़ी सफलता साबित होगी.

बाबूलाल मरांडी के संपर्क में बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व  

बताया जा रहा है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद से ही बाबूलाल मरांडी बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के संपर्क में थे. जेवीएम को तीन सीटों पर जीत मिली थी. बाबूलाल मरांडी को झारखंड में बड़े जानाधार वाला नेता माना जाता है.

बाबूलाल मरांडी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

सूत्रों का दावा है कि बाबूलाल मरांडी को झारखंड में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. सूत्रों के मुताबिक, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को इस साल अप्रैल में राज्यसभा भेजकर केंद्रीय मंत्री भी बनाया जा सकता है. भाजपा अपने पुराने नेता और झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को राज्य में अपना चेहरा बना सकती है.

दो विधायकों को पार्टी से निकाल चुके हैं मरांडी

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में झाविमो के तीन प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी, बंधु टिर्की और प्रदीप यादव विजयी हुए थे. इससे पहले जेवीएम ने विधायक बंधु टिर्की को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया. कयास लगाए जा रहे हैं कि जेवीएम का जल्द ही बीजेपी में विलय तय है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर: 19 फरवरी को होगी ट्रस्ट की पहली बैठक, मंदिर निर्माण पर चर्चा संभव

ट्रेंडिंग न्यूज़