कोरोना वायरस: CRPF का मुख्यालय सील,एक अधिकारी का ड्राइवर निकला संक्रमित

कोरोना वायरस का संक्रमण अब सेना और सुरक्षाबलों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के मुख्यालय को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2020, 06:09 PM IST
    • CRPF का मुख्यालय सील
    • एक अधिकारी का ड्राइवर निकला संक्रमित
कोरोना वायरस: CRPF का मुख्यालय सील,एक अधिकारी का ड्राइवर निकला संक्रमित

नई दिल्ली: देश को कोरोना के खिलाफ लड़ाई जिन वीरों की सबसे अधिक जरूरत है अब वही इसकी चपेट में आ रहे हैं. कई जगहों पर डॉक्टर और पुलिस के जवान पहले से ही इससे संक्रमित हो चुके हैं और देश भर में लोग उनके लिए चिंतित हो रहे हैं. कोरोना वायरस से बचाव का एक मात्र उपाय फिलहाल लॉकडाउन ही है.  अब CRPF के मुख्यालय को कोरोना वायरस की वजह से सील करना पड़ा है.

शीर्ष अधिकारी के स्टाफ में से एक शख्स पाया गया संक्रमित

 दक्षिणी दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के मुख्यालय को मंगलवार तक के लिए सील कर दिया गया है. CRPF के शीर्ष अधिकारियों में से एक के व्यक्तिगत स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें- घर वापसी को उत्सुक श्रमिक, ट्रेन में सीटें थी 1200 और स्टेशन पहुंच गए 5 हजार

समाचार एजेंसी के मुताबिक CRPF के एक शीर्ष अधिकारी का व्यक्तिगत स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव मिला है. जिसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक ने आदेश दिया है कि दिल्ली में CRPF मुख्यालय मंगलवार सुबह तक बंद रहेगा.

CRPF के सौ से भी अधिक जवान संक्रमित

पुलिस के बाद अब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के भी कई जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. शुक्रवार को सीआरपीएफ के 12 जवानों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित सीआरपीएफ के जवानों की तादाद 122 पहुंच गई थी. जबकि अभी 150 जवानों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. ये अच्छा संकेत नहीं है क्योंकि देश सुरक्षा का जिम्मा देश के सैनिकों पर होता है अगर सेना के जवानों में संक्रमण फैल गया तो स्थिति अत्यंत भयावह हो सकती है.

एक जवान की हो चुकी है मौत

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से एक जवान को अपनी जान भी गंवानी पड़ चुकी है. CRPF की इसी 31वीं बटालियन में पोस्टेड एक जवान की कुछ दिनों पहले मौत हो गई थी. COVID-19 की वजह से CRPF के जवान की मौत का ये पहला मामला था. ये जवान असम राज्य के मूल का था. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान इस कोरोना फाइटर की मौत हो गई थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़