close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नहीं थम रहा तमिलनाडु में बारिश का कहर

तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश ने आम जनजीवन को अस्त व्यस्त कर रखा है. बारिश ऐसी कहर ढा रही है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. बारिश की वजह से स्कूल, कॉलेज सब बंद कर दिया गया है. 

 नहीं थम रहा तमिलनाडु में बारिश का कहर

चेन्नई: तमिलनाडु के छह जिलों तिरुनेलवेल्ली, तूतीकोरिन, थेनी, विरुधुनगर, वेल्लोर और रामनाथपुरम के सभी स्कूल, कॉलेज को बंद रखें जाने के निर्देश जारी किए गए हैं. साथ ही मौसम विभाग के नोटिस के अनुसार राज्य के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

जन जीवन अस्त व्यस्त
बारिश की वजह से बाजार भी बंद है जिससे लोगों को घर से बाहर निकल कर जरूरत की चीजें भी नहीं मिल पा रही हैं. सबसे ज्यादा परेशानी का सामना मजदूर वर्ग को करना पड़ रहा है क्योंकि उनका रोजगार और जीवनयापन का साधन प्रतिदिन मजदूरी पर निर्भर करता है.

इस परिस्थिति में मजदूर वर्ग को जीवन बसर करने में काफी कठिनाई आ रहीं हैं. व्यवसायिक गतिविधियां भी ठप पड़ी हुई है. एक जगह से दूसरी जगह लोगों का जाना भी दुर्लभ हो चुका है.

समुद्र में जाने की मनाही
मौसम विभाग ने पहले ही हाई अलर्ट जारी कर समुद्र के आस पास के जगहों पर जाने से मना कर दिया था और इस समय मछुआरों को भी समुद्र में मछली पकड़ने के लिए न जाने की हिदायत दी थी.

बता दें कि पिछले हफ्ते भर से तमिलनाडु और उसके आस-पास के राज्यों में लगातार भारी बारिश हो रही है. केरल, कर्नाटक और ओडिशा में भी बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो रखा है. इसकी वजह से कर्नाटक में भी स्कूलों को बंद रखा गया था.  

क्या है भारी बारिश का कारण
भारी बारिश का कारण क्यार तूफान को बताया जा रहा है. दिवाली से पहले तमिलनाडु समेत दक्षिणी राज्यों में क्यार तूफान के आने की चेतावनी जारी की गई थी.

तब से इन राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है. इसके तहत भारी बारिश की वजह क्यार तूफान के प्रकोप को ही बताया जा रहा है.